हापुड़ नगर निकाय चुनाव : एसडीएम और डीएसपी ने शस्त्र दुकान का किया निरीक्षण, सुरक्षा के दिए दिशा निर्देश

हापुड़ | 1 साल पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | एसडीएम और डीएसपी ने शस्त्र दुकान का किया निरीक्षण



Hapur : गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम व सीओ ने नगर में शस्त्र की दुकान का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने शस्त्रों और दस्तावेजों के सही रखरखाव समेत सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

सभी दस्तावेजों की जांच की
एसडीएम अकिंत कुमार वर्मा और सीओ स्तुति सिंह ने गढ़ नगर में स्थित शस्त्र की दुकान का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, अधिकारियों ने रोडवेज बस स्टैंड के पास स्थित राजा गन हाउस पर पहुंचे जहां पर उन्होंने शस्त्रों के रखरखाव समेत, स्टॉक रजिस्टर, सेल रजिस्टर, लाइसेंस की वैधता समेत सभी दस्तावेजों की जांच की।

शस्त्रों का रजिस्टर से मिलान कर कीजांच पड़ताल 
इस दौरान उन्होंने दुकानों पर शस्त्रों का रखरखाव, स्टाक रजिस्टर, सेल रजिस्टर आदि की जांच की मिलान किया। अधिकारियों ने जमा कराये जाने वाले कारतूस के खोखों की भी जांच की। इसके अलावा कारतूस खरीदने वाले ग्राहकों की आईडी, कस्टडी रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। स्टॉक में रखे कारतूसों और शस्त्रों का रजिस्टर से मिलान कर जांच पड़ताल की। एसडीएम ने दुकानदारों को सभी दस्तावेज दुरुस्त रखने, बिना आईडी कारतूस न बेचने समेत सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

क्या बोले एसडीएम 
एसडीएम अकिंत कुमार वर्मा ने बताया कि शस्त्र दुकानों के निरीक्षण का कार्य चुनाव के अंतिम समय तक चलाया जाएगा। उन्होंने ने बताया कि यह अभियान एक अप्रैल से 31 मार्च तक खरीदे व बेचे गए कारतूस व शस्त्रों की सख्या का सत्यापन किया जा रहा है। वही शस्त्र दुकान के रजिस्टर में नगर के रहने वाले कितने लोगों ने शस्त्र जमा किये जाने की भी जांच की गई है।

अन्य खबरें