Hapur News : जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंची 200 के पार, चार नए मरीज मिले

हापुड़ | 6 महीना पहले | Shahrukh Khan

Google Image | Symbloic Image



Hapur : जिले में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में चार और संदिग्ध मरीजों की एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब तक जिले में मिले डेंगू के मरीजों की संख्या 201 हो गई है। मरीजों का उपचार भी कराया जा रहा है।

अस्पतालों में मरीजों की भरमार 
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अभी तक केवल 201 ही मरीज डेंगू के मिले हैं। लेकिन, प्राइवेट अस्पतालों की ओर नजर डाली जाए तो हकीकत काफी अलग है। प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की भरमार है। जनरल वार्ड से लेकर प्राइवेट वार्ड फुल चल रहे हैं। अतिरिक्त बिस्तर लगाकर मरीजों का उपचार कराया जा रहा है। वहीं, सरकारी अस्पतालों में भी डेंगू के कई मरीजों का उपचार चल रहा है।

यहां के मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि 
जिला मलेरिया अधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में मिले चार मरीजों में एक मरीज बाबूगढ़ छावनी, एक गांव बदनौली, एक मरीज मोहल्ला चमरी और एक मरीज गढ़ के गांव आलमनगर निवासी हैं। इन सभी मरीजों पर लगातार चिकित्सक निगरानी बनाकर रखेंगे

क्या बोले सीएमओ
जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि डेंगू की रोकथाम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सभी प्राइवेट अस्पतालों को डेंगू के मरीज आने पर विभाग को अवगत कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं। रोगियों को बेहतर से बेहतर इलाज दिलाया जाएगा।

अन्य खबरें