हापुड़ : सदर विधायक ने लखनऊ में उठाया क्षेत्र के स्वास्थ्य का मुद्दा, बेहतर मिलेगी सुविधा

हापुड़ | 1 साल पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | सदर विधायक विजयपाल आढ़ती



Hapur : शहर के सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने लखनऊ में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथीसेन से मिलकर जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रही उपकरणों की मांग को पूरा करने का मुद्दा उठाया। प्रमुख सचिव ने सदर विधायक को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उपकरण दोनों ही अस्पतालों को उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। साथ ही  प्रमुख सचिव ने विधायक को आश्वासन दिया कि इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान कराया जाएगा। 

विधायक ने इन उपकरणों की मांग की
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 20 लाख की कीमत वाली अल्ट्रासाउंड मशीन, आठ लाख रुपये की कीमत वाला एक डिजीटल एक्सरे मशीन, पांच लाख रुपये कीमत वाली फुल्ली इक्यूप्ड डेंटल चेयर, तीन लाख रुपये कीमत वाली डिजीटल डेंटल एक्सरे मशीन, चार लाख रुपये कीमत वाली पांच कार्डिएक मानीटर और ईसीजी मशीन, छह लाख रुपये कीमत वाली 30 स्टैंडर बैड विद बैड साइड लोकर, जिला अस्पताल के लिए पांच करोड़ की कीमत वाली एमआरआइ मशीन, 20 लाख रुपये कीमत वाली दो डायलिसिस यूनिट, दो करोड़ कीमत वाली एक सीटी स्कैन मशीन, 20 लाख रुपये कीमत वाली अल्ट्रासाउंड मशीन कलर दोपहर और आठ लाख रुपये कीमत वाली एक डिजिटल एक्सरे मशीन की मांग की गई।

चिकित्सकों की भी तैनाती की मांग की
विधायक विजयपाल आढ़ती ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को बताया कि अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी है। सात स्त्री रोग विशेषज्ञ, पांच जरनल सर्जन और पांच जरनल फिजीशियन की तैनाती जल्द से जल्द कराई जाए। 
रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकेंगी। विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि  उपकरणों की कमी दूर होने से रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकेंगी। उन्हें निजी अस्पतालों में महंगा इलाज कराना नहीं पड़ेगा।

अन्य खबरें