UP Police Exam : परीक्षा देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकते हैं सपने चकना-चूर

लखनऊ | 3 महीना पहले | Mayank Tawer

Google Image | Symbolic Image



Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल पदों पर आगामी 17 और 18 फरवरी को एग्जाम होगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के सचिव ने एक आदेश जारी किया है। अफसरों को कहना है कि यह एग्जाम विशेष सुरक्षा में होगा। आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि सभी अभ्यर्थियों को ध्यान देने की आवश्यकता है। अगर कोई कमी हुई तो एग्जाम देने से वंचित हो सकते हैं।

पढ़िए सभी 4 गाइडलाइन्स
  1. पहली गाइडलाइन : ऑनलाइन आवेदन करते समय ठीक से ध्यान दें। उसमे संशोधन करते समय साइबर कैफे द्वारा उनकी फोटो अपलोड, नाम और जेण्डर आदि की प्रविष्टियों में त्रुटि हो गई है।
  2. दूसरी गाइडलाइन : अभ्यर्थियों के मूल पहचान पत्र, बायोमैट्रिक, फेशियल रिकग्निशन और सन्देह की स्थिति में दोबारा से जांच की जाएगी। यह कार्रवाही परीक्षा केन्द्र पर की जाएगी।
  3. तीसरी गाइडलाइन : फोटो अपलोड से सम्बन्धित अभ्यर्थियों को उनका एक पासपोर्ट साइज कलर फोटोग्राफ लाने के लिए भी सूचित कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों से प्रपत्र-6 (छाया प्रति संलग्न) पर अभिवचन पत्र (Undertaking) लेकर केन्द्र व्यवस्थापक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा औपबन्धिक प्रवेश देकर उन्हें परीक्षा में सम्मिलित कराना सुनिश्चित करेगें। किसी भी परिस्थिति में इन कारणों से अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा।
  4. चौथी गाइडलाइन : आपके द्वारा की जाने वाली ब्रीफिंग के समय शेष समस्त बिन्दुओं के साथ-साथ विशेष रूप से निर्देश पुस्तिका के प्रपत्र-6 के सम्बन्ध में उपरोक्तानुसार समस्त केन्द्र पर्यवेक्षक (पुलिस), स्टैटिक मजिस्ट्रेट और केन्द्र व्यवस्थापकों का ध्यान आकृष्ट कराना सुनिश्चित करें।

अन्य खबरें