नोएडा में तैनात सिपाही के घर 8 लाख की चोरी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



Ghaziabad : खोड़ा थाना क्षेत्र स्थित कला एंक्लेव में देर रात चोरों ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही के घर के मुख्य दरवाजे की कुंडी काटकर लाखों रुपये के गहने पार कर दिए। घटना के समय सिपाही परिवार सहित अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अलीगढ़ गए हुए थे। सिपाही रहीश अली खान की इन दिनों नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनाती है। वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ यहां कला एंक्लेव में रहते हैं। अलीगढ़ में रहने वाली उनकी बहन बीमार हैं। 

शुक्रवार शाम करीब पांच बजे वह घर में ताला बंदकर परिवार सहित बहन को देखने अलीगढ़ चले गए। शनिवार शाम करीब चार बजे पड़ोसियों ने फोन कर उन्हें बताया कि उनके घर के मुख्य दरवाजे की कुंडी कटी है। अनहोनी की आशंका होने पर वह अलीगढ़ से यहां आए। रात करीब आठ बजे वह घर पहुंचे। अंदर जाकर देखा, तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। लाकर में रखे करीब 13 तोला सोने और चांदी के गहने गायब थे। गहनों की कीमत करीब आठ लाख रुपये थी। उन्होंने इसकी खोड़ा थाना में शिकायत दी। 

सीसीटीवी में दिखे तीन संदिग्ध 
रहीश के घर के पास सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उनमें तीन संदिग्धों की फुटेज कैद हुई है। शुक्रवार रात तीन बजकर पांच मिनट पर तीनों संदिग्ध आते और साढ़े तीन बजे जाते दिख रहे हैं। उन्होंने फुटेज पुलिस को दी है। खोड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज ने बताया है कि जो फुटेज मिली हैं वह घटनास्थल से दूर की है, इसलिए उस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लोग कर रहे तरह-तरह की बातें: रहीश के यहां चोरी होने की सूचना मिलने पर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि जब खाकीधारी ही सुरक्षित नहीं हैै, तो आमजन की सुरक्षा की कल्पना करना भी बेइमानी होगी। लोगों ने क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है।

अन्य खबरें