BIG BREAKING : दिल्ली से नोएडा आने वालों की तीसरे दिन भी कोविड-19 जांच हुई, पांच लोग मिले संक्रमित

Google Image |



स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की आज तीसरे दिन भी बॉटनिकल गार्डन और झुण्डपुरा में एंटीजन किट से जांच की। जिसमें पांच लोग महामारी से पीड़ित मिले हैं। सभी को वापस भेज दिया गया और होम क्वारंटाइन किया गया है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि आज सुबह बॉटनिकल गार्डन और झुण्डपुरा चेक पोस्ट पर कोविड-19 संबंधी औचक जांच के लिए विशेष अभियान चलाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने दोपहर तक बॉटनिकल गार्डन क्षेत्र में करीब 61 तथा झुण्डपुरा नाक क्षेत्र में पर 68 लोगों की जांच की। उन्होंने बताया कि इस दौरान पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जांच अभियान शाम तक चलेगा।

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दिल्ली-नोएडा सीमा के अलावा मेट्रो स्टेशन, बस अड्डों सहित कई अन्य स्थानों पर लोगों की औचिक तरीके से एंटीजन जांच के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बृहस्पतिवार को बॉटनिकल गार्डन और नोएडा से सटे अशोक नगर बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की जांच की थी।

यह अभियान बुधवार को शुरू किया गया था। उस दिन डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर 165 लोगों की जांच की गई थी। जिनमें से 3 लोग संक्रमित पाए गए थे। गुरुवार को भी 7 लोग संक्रमित पाए गए थे। दूसरी ओर जनपद गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 के संक्रमण की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि आज सुबह तक पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 167 नए मरीज पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर 186 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। कोरोना वायरस से जनपद में अब तक 74 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 के संक्रमण की वजह से जनपद में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोनावायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 74 हो गई है। आज सुबह तक गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित 167 मरीज पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 186 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर 24 घंटे के अंदर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।

उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1,401 मरीजों का उपचार चल रहा है और अब तक जनपद में 19,691 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 21,166 मरीज अब तक जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। अब तक कोविड-19 जांच की खातिर 4,63,103 लोगों के नमूने गए हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग आज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

अन्य खबरें