BIG BREAKING: गाजियाबाद में 10 को होटल-रेस्टोरेंट और 11 जून को मॉल्स खुलेंगे

Tricity Today | गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय बैठक करते हुए



गाजियाबाद में मॉल्स, होटल और रेस्टोरेंट सोमवार से नहीं खोले जाएंगे। गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, व्यापारी संगठन, मॉल, होटल और रेस्टोरेंट के प्रबंधकों के साथ बैठक करने के बाद यह फैसला लिया है। अब गाजियाबाद में होटल और रेस्टोरेंट 10 जून को खोले जाएंगे। मॉल्स खोलने के लिए 11 जून की तारीख तय की गई है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने रविवार की दोपहर तमाम स्टेकहोल्डर्स की बैठक का आयोजन किया। जिसमें 8 जून को मॉल, होटल और रेस्टोरेंट खोलने के शासन के दिशा निर्देशों पर विचार किया गया। बातचीत करने के बाद सहमति बनी कि गाजियाबाद में होटल और रेस्टोरेंट 10 जून को खोले जाएंगे। मॉल्स 11 जून को खुलेंगे।

अर्थव्यवस्था को गति देने के साथ आम आदमी को बचाना भी जरूरी
डीएम ने बताया कि अभी कोरोना वायरस का खतरा बरकरार है। संक्रमण का खतरा टला नहीं है। ऐसे में हम लोगों की प्राथमिकता आम आदमी को इस खतरनाक वायरस से बचाए रखना है। दूसरी ओर गाजियाबाद एक औद्योगिक शहर है। इसका राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान है। लिहाजा, गाजियाबाद की अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाना आवश्यक है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू किया जाएगा। लेकिन इसके लिए तैयारी करनी होंगी। इन तैयारियों के लिए सभी प्रबंधकों को समय की आवश्यकता है।

नियमों का पालन करने वाले सम्मानित होंगे
डीएम ने कहा, होटल और रेस्टोरेंट अगले 2 दिनों में सभी जरूरी तैयारियां करने के बाद 10 जून से सेवाएं देना शुरू करेंगे। मॉल बड़े हैं। लिहाजा, उन्हें तैयारी करने में 3 दिन का समय लगेगा। मॉल्स 11 जून से आम आदमी को सेवाएं देंगे। डीएम ने कहा कि इस दौरान सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का विशेष ख्याल रखना है। हमने एक पुरस्कार योजना भी शुरू की है। जिन प्रतिष्ठानों में शत-प्रतिशत रूप से नियमों का पालन किया जाएगा, उन्हें कोरोना नियंत्रण पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

हालात पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए 
डीएम ने बताया कि मॉल्स, होटल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं। लिहाजा, वहां की गतिविधियों पर नजर रखना भी बेहद आवश्यक है। इसके लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। शहर के मॉल्स की निगरानी करने के लिए जिला मनोरंजन कर अधिकारी को नियुक्त किया गया है। होटल और रेस्टोरेंट की निगरानी खाद्य सुरक्षा अधिकारी रखेंगे। गाजियाबाद शहर में धार्मिक स्थलों के लिए अपर जिलाधिकारी नगर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में धार्मिक स्थलों से जुड़ी गतिविधियों पर निगरानी करने के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार ढाबों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं, यह देखने के लिए सहायक परिवहन अधिकारी को नोडल अफसर बनाया गया है।

अन्य खबरें