BREAKING: सुपरटेक इकोविलेज को पुलिस ने सील किया, पूरी सोसयटी सील रहेगी

Tricity Today | सुपरटेक इकोविलेज को पुलिस ने सील किया



कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सबसे बड़ी हाउसिंग सोसायटी सुपरटेक इकोविलेज वन को सील करने का आदेश दिया है। इस आर्डर का पालन करवाने के लिए सोमवार की देर शाम बिसरख कोतवाली पुलिस सोसाइटी पहुंची थी। पुलिस ने सीलिंग शुरू की तो निवासियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। अंततः पुलिस के समझाने पर लोग सोसाइटी में वापस लौट गए और पुलिस ने सोसायटी को सील कर दिया है। अग्रिम आदेशों तक यह सोसाइटी बंद रहेगी।

बिसरख के एसएचओ मुनीश कुमार ने लोगों से कहा कि उन्हें जिला प्रशासन के आदेश का अनुपालन करवाना है। आप लोग अगर भीड़ एकत्र करेंगे तो मजबूरन धारा-144 के उल्लंघन की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस रिकॉर्डिंग कर रही है। आप लोगों की कम्पनियों को नोटिस भेजकर जानकारी दी जाएगी। अगर आपको आपत्ति है तो जिलाधिकारी की लिखकर भेजिए। वह निर्णय लेंगे लेकिन यहां आप लोग एकत्र नहीं हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी को सील करने पहुंची बिसरख कोतवाली पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हाउसिंग सोसाइटी के निवासी बड़ी संख्या में घरों से निकलकर मेन गेट पर पहुंच गए हैं। सोसाइटी की सीलिंग करने का विरोध कर रहे हैं। पुलिस ने निवासियों से कहा है कि वह जिला प्रशासन से बात करें। उनके हाथ में कुछ नहीं है। उन्हें सीलिंग का ऑर्डर मिला है, वे उसका पालन करने आए हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इकोविलेज वन हाउसिंग सोसाइटी में इस सप्ताह कोरोनावायरस से संक्रमित कई लोग मिले हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन ने हाउसिंग सोसायटी को कंटेनमेंट जॉन की दूसरी श्रेणी में शामिल किया है। दादरी के एसडीएम राजीव कुमार राय की ओर से सोसाइटी का सीलिंग आर्डर जारी किया गया है। जिसका अनुपालन करने सोमवार की देर शाम बिसरख कोतवाली पुलिस सुपरटेक इकोविलेज वन सोसाइटी पहुंची। 

सीलिंग की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में हाउसिंग सोसाइटी के निवासी मुख्य द्वार पर पहुंच गए। सभी लोग पूरी सोसाइटी को सील करने का विरोध कर रहे हैं। दरअसल, शहर की सोसायटियों के लोग मांग कर रहे थे कि जिस टावर में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलता है, उसी टावर को सील किया जाए। पूरी हाउसिंग सोसायटी को सील नहीं किया जाए।

सुपरटेक इकोविलेज वन ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सबसे बड़ी हाउसिंग सोसायटी है। अभी सोसाइटी में करीब 3200 परिवार रह रहे हैं। यही वजह है कि सोसाइटी के निवासी सीलिंग का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि दो-तीन लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण दस हजार लोगों को कैद करना न्यायोचित नहीं है।

अन्य खबरें