बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर में तैनात रहे 23 इंजीनियरों पर जल्द गिरेगी गाज, बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार को लगाया करोड़ों का चूना

नोएडा | 2 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image | बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार को लगाया करोड़ों का चूना



Noida & Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में तैनात रहे 23 इंजीनियरों पर जल्द गाज गिरेगी। इन 23 इंजीनियरों ने बिल्डर को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के राजस्व को भारी नुकसान पहुंचाया है। इन सभी को नोटिस जारी किया गया है। शासन ने जल्द से जल्द जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि इन शासन पर 23 इंजीनियरों पर सख्त कार्रवाई करेगा। 

बिल्डर को फायदा पहुंचाया
मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हजारों हाउसिंग सोसाइटी है। इनमें से कुछ सोसाइटी बिल्डर को अस्थायी कनेक्शन देकर ऊर्जा विभाग को करोड़ों की चपत लगाई गई थी। जिसमें सरकार को क्यों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।  

23 इंजीनियरों के नाम शामिल
इस मामले में 23 इंजीनियरों के नाम सामने आए थे तो शासन ने इन 23 इंजीनियरों का गौतमबुद्ध नगर से तबादला कर दिया था। अब यह दूसरे इलाके में तैनात है। यहां से तबादला होने के बाद इस मामले की जांच शुरू की गई। जांच में यह 23 इंजीनियर दोषी पाए गए है। अब इनको बर्खास्तगी करने की चर्चाएं को रही हैं।

शासन ने मांगा जवाब
इन सभी को बिजली विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। जिसमें इनसे जवाब मांगा है। बिजली विभाग का कहना है कि जो भी इंजीनियर अपनी सफाई देना चाहता है वो दे, शासन आगे की कार्रवाई कर रही है। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। जिसने मौके पर जांच कर अस्थायी कनेक्शनों की जांच की थी। इसके बाद अपनी रिपोर्ट तैयार करके विभाग को सौंपी थी। बताया जाता है कि जांच लगभग पूरी कर ली गई है। जल्द ही रिपोर्ट के आधार पर दोषी इंजीनियरों के खिलाफ विभाग कार्रवाई का आदेश जारी कर सकता है।

अन्य खबरें