नोएडा में साफ होगा हिंडन नदी का पानी : कूड़ा-कचरा और मलवा डालने वालों पर कार्रवाई शुरू, दर्ज हुई एफआईआर

नोएडा | 2 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | हिंडन नदी का पानी होगा साफ



Noida News : नोएडा में अब हिंडन नदी का पानी साफ होगा। इसे लेकर प्रशासन की तरफ कार्रवाई शुरू कर दी गई। इसी क्रम में सिंचाई निगम के सींचपाल की ने तीन नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ थाना फेस 3 में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सींचपाल का आरोप है कि नामजद आरोपियों द्वारा हिंडन नदी में कूड़ा-कचरा और मलवा डाला जा रहा था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


सुरक्षा और स्वच्छता से बड़े पैमाने पर खिलवाड़
सिंचाई निर्माण खंड गाजियाबाद के सींचपाल राजेश चंद्र ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि खंड का हिंडन नदी तटवर्ती बंध के दाएं किनारे नोएडा क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षा दिए जाने के लिए बनाया गया है। गांव हैबतपुर स्थित हिंडन नदी में कूड़ा-कचरा और मलवा डालकर नदी की सुरक्षा एवं स्वच्छता से बड़े पैमाने पर खिलवाड़ किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि खसरा संख्या-308 के भू-स्वामी शीशपाल, सत्ये और रामनिवास यादव निवासी गढ़ी चौखंडी द्वारा हिंडन नदी में मलवा डाला जा रहा है।

कड़ी कार्रवाई की मांग
आरोपियों के खिलाफ नदी की धारा को अवरुद्ध करने एवं नदी के स्वच्छता अभियान को असफल करने की धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है। इस प्रकरण में कुछ अज्ञात व्यक्ति भी शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अन्य खबरें