नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल खाली : आपाधापी में दौड़ रहे पैरेंट्स, बच्चों को घर ले जाने की मारामारी

नोएडा | 20 दिन पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | आपाधापी में दौड़ रहे पैरेंट्स



Noida News : दिल्ली-नोएडा समेत एनसीआर में डीपीएस समेत कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इस खबर के बाद अभिभावकों की नींद उड़ गई। अभिभावक बच्चों को लाने के लिए स्कूलों की तरफ दौड़ पड़े। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम के डीपीएस स्कूल खाली करा दिए गए। इस दौरान अभिभावकों में बच्चों को घर ले जाने के लिए मारामारी रही। वहीं, दूसरे स्कूलों की तरफ से अभिभावकों को मैसेज कर बताया गया कि उनके स्कूलों में ऐसा कोई ई-मेल नहीं मिला है। आपके बच्चे सुरक्षित हैं।

मैसेज मिलने के बाद अभिभावक चिंतित हो गए
डीपीएस नोएडा के प्रिंसिपल ऑफिस की ओर से सभी अभिभावकों को एक संदेश भेजा गया था। जिसमें लिखा था कि "आपको सूचित किया जाता है कि स्कूल को एक ईमेल प्राप्त हुआ है। जिसके कारण छात्रों की सुरक्षा खतरे में है। एहतियात के तौर पर, हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।  जितनी जल्दी हो सके संबंधित गेट।" कृपया स्कूल परिसर से लेने की व्यवस्था करें। आपके सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद।

मैसेज मिलते ही मच गई अफरा-तफरी
जैसे ही प्राचार्य कार्यालय से इस तरह के संदेश अभिभावकों को मिले तो वे चिंतित हो गये और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। अभिभावक जल्द से जल्द स्कूल पहुंचे और अपने बच्चों को लेकर सुरक्षित घर लौट आये। दिल्ली, नोएडा एनसीआर समेत डीपीएस समेत कई स्कूलों के बाहर अभिभावकों का जमावड़ा लग गया। इसके बाद स्कूल के गेट पर तैनात गार्डों को भी पैरेंटस को खड़े रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ज्यादातर अभिभावक बदहवास थे।  

गुरुवार को खुलेंगे स्कूल 
इसके बाद सवाल उठ रहे थे कि स्कूल कब खुलेंगे। इस पर नोएडा पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह का कहना कि गौतमबुद्ध नगर में कल से यानी गुरुवार से स्कूल खुलेंगे। इसके साथ ही नोएडा पुलिस कमिश्नर के सोशल मीडिया हैंडल पर भी लोगों को आश्वस्त किया गया। CP नोएडा के अकाउंट से लिखा गया- सभी स्कूल सुरक्षित हैं, SPAM/HOAX मेल पर ध्यान न दें। नोएडा पुलिस की ओर से नोएडा पुलिस कमिश्नर की सभी स्कूल प्रबंधकों/अभिभावकों से अपील है। किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें।

अन्य खबरें