गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024 : चुनाव से पहले सपा के नेता दो गुट में बांटे, अब तीसरे उम्मीदवार की हलचल तेज! Video 

नोएडा | 2 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण में गौतमबुद्ध नगर में मतदान होना है। ऐसे में प्रमुख पार्टियों ने उम्मीद वालों को मैदान में उतार दिया है, लेकिन इस बीच समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक-ठाक नजर नहीं आ रहा है। समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर से पहले डॉ.महेंद्र नागर को उम्मीदवार बनाया। वह करीब दो साल पूर्व ही कांग्रेस छोड़कर सपा में आए थे। इस कारण जिले के वरिष्ठ सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में रोष था। नेताओं की नाराजी को देखते हुए अखिलेश यादव में डॉ.महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अमन को प्रत्याशी बना दिया।

अखिलेश यादव से मुलाकात
हालांकि, राहुल अवाना की उम्मीदवार बनाए जाने के बाद भी यही नेता नाराज चल रहे हैं। साथ ही राहुल अवाना गुट के सपा नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात में अपने साथ बड़ी संख्या में युवा वर्ग और किसान नेताओं के साथ होने की बात कही थी। लेकिन राहुल अवाना के नाम का ऐलान होने के बाद पार्टी के कई नेता नाराज हो गए। कई नेताओं ने सपा अध्यक्ष से मुलाकात करके राहुल अवाना को राजनीतिक अनुभव नहीं होने के साथ गुर्जर समाज का वोट न मिलने की भी बात कही। वहीं डॉ.महेंद्र नागर भी टिकट कटने के बाद पुनः वापसी के सपने संजोए हैं। उन्होंने गुर्जर बिरादरी के वोट अपने साथ होने की बात कही है।

नए चेहरों को मौका
इस बीच अखिलेश यादव और जिले के वरिष्ठ नेताओं के बीच लखनऊ में एक बैठक होने की संभावना जताई जा रही है। बैठक में ही गठबंधन से सपा प्रत्याशी के नाम पर अंतिम निर्णय होगा। ऐसे में चुनाव से पहले जिले में सपा के वरिष्ठ नेताओं में दो गुट में बांट गए हैं। माना जा रहा है कि युवा नेता राहुल अवाना और डॉ.महेंद्र नागर से कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं हुए तो तीसरे व्यक्ति को टिकट दिया जा सकता है।

अन्य खबरें