नोएडा अथॉरिटी का एक्शन जारी : अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 88 करोड़ की जमीन को कराया खाली, मचा हड़कंप

नोएडा | 17 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बुलडोजर



Noida News : नोएडा में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्राधिकरण का अभियान जारी है। सीईओ डॉ.लोकेश एम. के आदेश पर अवैध अतिक्रमण और भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। अभियान के तहत सोमवार को वर्क सर्किल तीन वरिष्ठ प्रबंधक की अगुवाई में अलग-अलग जगह अवैध अतिक्रमण को बुल्डोजर से तोड़कर मिट्टी में मिला दिया है। इस एक्शन में आधा दर्जन से अधिक बुलडोजर और डंपरों का भी इस्तेमाल किया गया। साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियों ने अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।
इन जगहों पर चला बुलडोजर 
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त टीम ने हिंडन पुल के पास गांव पर्थला खंजरपुर में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है। गांव पर्थला खंजरपुर के डूब क्षेत्र में लगभग आठ हजार वर्गमीटर भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं की तरफ से चारदीवारी, निर्माण कमरे आदि का अवैध निर्माण किया जा रहा था। इस जमीन की कीमत करीब 48 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। दूसरा अभियान सेक्टर-68 में चलाया गया। गांव बसई की खसरा संख्या 59, 60, 61 और 62 के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर 4500 वर्गमीटर जमीन को खाली कराया गया है। जमीन को खाली करके टीम ने अथॉरिटी का बोर्ड लगा दिया है। इस जमीन की कीमत करीब 34 करोड़ रुपए है। टीम ने कुल 82 करोड़ रुपये की अनुमानित बाजारू कीमत के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया है।
सीईओ ने की अपील
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। सीईओ ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिया है कि अधिसूचित एरिया में जहां भी अतिक्रमण हो रहा हो उसको अभियान चलाकर तोड़ दिया जाए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन कॉलोनाइजरों के चंगुल में फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई न लगाएं। अवैध निर्माण के खिलाफ प्राधिकरण की तरफ से कार्रवाई जारी रहेगी।

अन्य खबरें