नोएडा : पृथला सिग्नेचर ब्रिज में लगने के लिए गुजरात से आया स्टील, पढ़िए ताजा अपडेट

नोएडा | 1 साल पहले | Nitin Parashar

Google Image | पृथला सिग्नेचर ब्रिज



Noida : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद आने जाने वाले दो लाख वाहनों को जाम से राहत मिलने वाली है। पर्थला गोल चक्कर पर बन रहे सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण कार्य को तेज कर दिया गया है। इस प्रोजेक्ट को मार्च 2023 के अंत तक जनता को सौंपने की तैयारी है। पर्थला गोल चक्कर पर नोएडा प्राधिकरण पहला केबल सस्पेंशन फ्लाईओवर बना रहा है। यह शहर का पहला सिग्नेचर ब्रिज होगा। जो केबल सस्पेंशन पर टीका होगा। इस ब्रिज के बन जाने के बाद वाहन चालकों के सफर के समय में 30 से 45 मिनट की बचत होगी। 

अहमदाबाद से स्टील आया
नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक एके जैन ने बताया कि परियोजना में 75 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। अब अहमदाबाद से स्टील आ चुका है। जिन्हें जोड़कर गार्डन खड़ा किया जा रहा है। अलग-अलग हिस्सों में स्टील लगाए जाएगा। इसके बाद उन्हें यहां जोड़कर खड़ा किया जाएगा। 31 मार्च तक फ्लाईओवर काम पूरा कर लिया जाएगा। सिग्नेचर ब्रिज से नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट आना-जाना आसान हो जाएगा। इस ब्रिज से आने वाले समय में लाखों वाहन गुजरेंगे।

इन निवासियों को होगा सबसे ज्यादा फायदा
पर्थला गोल चक्कर पर सिग्नेचर ब्रिज की तर्ज पर बन रहे फ्लाईओवर के बनने से सेक्टर 51, 52, 61, 70, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121, 122 और किसान चौक की ओर से आने-जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा। इसी के साथ दिल्ली से गाजियाबाद और हापुड़ की ओर से आने-जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा। इसी के साथ दिल्ली से गाजियाबाद और हापुड़ की ओर से आने-जाने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी। इस ब्रिज के शुरू हो जाने से वाहन चालकों को जाम में फसना नहीं पड़ेगा। जिससे उनकी समय की बचत होगी और सफर भी बेहद आसान हो जाएगा। फिलहाल सिग्नेचर ब्रिज बनने के वजह से प्रतिदिन लाखों वाहनों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

अन्य खबरें