5000 इलेक्ट्रिक बसें भी इन शहरों को मिलेंगी, यात्रियों को आधुनिक सुविधा 

योगी सरकार करेगी 12 टर्मिनलों का नवीनीकरण : 5000 इलेक्ट्रिक बसें भी इन शहरों को मिलेंगी, यात्रियों को आधुनिक सुविधा 

5000 इलेक्ट्रिक बसें भी इन शहरों को मिलेंगी, यात्रियों को आधुनिक सुविधा 

Tricity Today | यूपी कैबिनेट की बैठक

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई बड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने 12 बड़े बस टर्मिनलों के निर्माण और नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  

इन जिलों में दौड़ेंगी आधुनिक बस 
इन बस टर्मिनलों को कमर्शियल कॉम्प्लेक्स के रूप में भी विकसित किया जाएगा ताकि वाणिज्यिक गतिविधियों से राजस्व अर्जित किया जा सके। आगरा, गोरखपुर, मीरजापुर, बुलंदशहर, गढ़मुक्तेशवर, मथुरा, कानपुर सेंट्रल और वाराणसी कैंट समेत कई शहरों में नए बस टर्मिनल बनेंगे। मथुरा में पुराने बस अड्डे का भी नवीनीकरण होगा। इन नए और आधुनिक बस टर्मिनलों से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही यूपीएसआरटीसी की आय में भी इज़ाफा होगा।  

50,000 बसों का बेड़ा तैयार 
इसके अलावा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परियोजना के तहत, 5000 इलेक्ट्रिक बसों को यूपीएसआरटीसी बेड़े में शामिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके लिए 14 जून से फिर से टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लोकसभा चुनाव के कारण यह प्रक्रिया लंबित थी। इलेक्ट्रिक बसों के शामिल होने से सार्वजनिक परिवहन में क्रांति आएगी और दीर्घकालिक रूप से राज्य में 50,000 बसों का बेड़ा तैयार करने की रणनीति भी आगे बढ़ेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.