राष्ट्रीय खेलों में 200 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, 225 सदस्यों को किया शामिल

Chandigarh : राष्ट्रीय खेलों में 200 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, 225 सदस्यों को किया शामिल

राष्ट्रीय खेलों में 200 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, 225 सदस्यों को किया शामिल

Google Image | Symbolic Image

राष्ट्रीय खेलों में 200 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, 225 सदस्यों को किया शामिल Chandigarh : गुजरात में इस बार 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा। आयोजित होने वाले 36वें नेशनल गेम्स में चंडीगढ़ के लगभग 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, चंडीगढ़ के दल में 225 सदस्य शामिल किए गए हैं। प्रतियोगिता में लगभग 36 खेलों का आयोजन किया गया है, जिसमें से चंडीगढ़ ने 26 के लिए क्वालीफाई किया है। राष्ट्रीय खेलों के दौरान 36 खेलों की स्पर्धाओं का आयोजन होगा और 28 राज्य तथा आठ केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागी इसमें हिस्सा लेंगे। फ्लैग ऑफ सेरेमनी में स्पोर्ट्स सेक्रेटरी सरप्रीत सिंह गिल ने खिलाड़ियों को झंडा दिखाकर टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी।

गुजरात के छह शहरों में होगा राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 
राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात के छह शहरों गांधीनगर, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में किया जाएगा। टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के नेशनल इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। फ्लैग ऑफ सेरेमनी के फंक्शन में यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के डायरेक्टर संजय गर्ग, चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के प्रधान अमरिंदर बजाज और जनरल सेक्रेटरी एन एस ठाकुर भी मौजूद रहे।

चंडीगढ़ ने किया 26 खेलों में क्वालीफाई 
राष्ट्रीय खेलों में कुल 36 खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चंडीगढ़ ने 26 खेलों के लिए क्वालीफाई किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इन खेलों में देश की टॉप 8 टीमें हिस्सा लेंगी। इसके अलावा एक टीम मेजबान राज्य की खेलती है।चंडीगढ़ की टीमें जूडो, कबड्डी, रग्बी, टेनिस, आर्चरी, फेंसिंग जिमनास्टिक, रोलर स्पोर्ट्स, रोइंग, वेटलिफ्टिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्स, साइकिलिंग, स्कवाश, एक्वाटिक्स, बाक्सिंग, गोल्फ, योगासन, मलखंभ, साफ्ट टेनिस, साफ्ट बाल,वालीबाल, बुशु, ट्राइथलोन, कैनोइंग और क्याकिंग गेम्स में हिस्सा लेंगी।

एनएस ठाकुर ने की चंडीगढ़ की तारीफ 
चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी एनएस ठाकुर ने कहा कि शहर क्षेत्रफल के लिहाज से बेशक छोटा हैं, लेकिन हर टूर्नामेंट की पदक तालिका में खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया हैं। हाल ही में पंचकूला में आयोजित खेलों इंडिया यूथ गेम्स की पदक तालिका में चंडीगढ़ 13वें नंबर पर रहा था। नेशनल स्तर के इस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने प्रतियोगिता में पांच स्वर्ण पदक, चार रजत, सात कांस्य पदक के साथ कुल 16 पदक जीते थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.