ग्रामीणों में बढ़ी बेचैनी, अधिकारी बोले- चिंता न करें

हापुड़ में झमाझम बारिश के बाद बढ़ा जलस्तर : ग्रामीणों में बढ़ी बेचैनी, अधिकारी बोले- चिंता न करें

ग्रामीणों में बढ़ी बेचैनी, अधिकारी बोले- चिंता न करें

Tricity Today | बारिश के बाद बढ़ा गंगा का जलस्तर

Hapur News : मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में हुई वर्षा के कारण गंगा के जलस्तर में 55 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई। जिससे खादर क्षेत्र में भू-कटान शुरू हो गया है। जिससे गंगा किनारे लगी फसल एक बार फिर से गंगा में बह गई। जिसके चलते खादर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के किसान काफी परेशान हैं। सोमवार को गंगा का जलस्तर 196.60 सेंटीमीटर था, जो समुंद्री तल से गंगा का जलस्तर में वृद्धि होने से 55 सेंटीमीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। जिससे गंगा का जलस्तर 197.15 सेंटीमीटर पर पहुंच गया है।

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, गंगा का जलस्तर बढ़ने से गंगा के टापू पर बने अस्थायी घाट भी डूब गए है। किसान काबल सिंह, जीवन सिंह, बिजेंद्र सिंह और सरदार कुलंवत सिंह ने बताया कि पिछले तीन दिनों से मौसम में बदलाव आने के कारण हुई वर्षा से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। किसानों का कहना है कि तहसील प्रशासन से भू-कटान के कारण गंगा में बहने वाली फसल का मुआवजा मिलना चाहिए। जिससे किसानों को आर्थिक मदद मिल सके। 

क्या बोले अधिकारी?
वहीं, एसडीएम का कहना है कि सामान्य जलस्तर बढ़ा है। गर्मी के मौसम की शुरुआत में नदियों में जल की बढ़ोत्तरी होती है। जलस्तर पर लगातार निगाह रखी जा रही है। किसी को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

अन्य खबरे