वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चंडीगढ़ की चाहत का चयन, देश का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक

Chandigarh News : वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चंडीगढ़ की चाहत का चयन, देश का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चंडीगढ़ की चाहत का चयन, देश का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक

Google Image | वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक चाहत

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चंडीगढ़ की चाहत का चयन, देश का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक Chandigarh : चंडीगढ़ की चाहत वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र महिला तैराक बनी हैं। स्विमिंग पूल की गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर चाहत अरोड़ा का चयन ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। यह चैंपियनशिप 13 से 17 सितंबर तक चलेगी। भारत में इस चैंपियनशिप के लिए महिला वर्ग से मात्र चाहत अरोड़ा का चयन हुआ है, वहीं पुरुष वर्ग में इस चैंपियनशिप के लिए कर्नाटक के शिवा का चयन किया गया है।

विश्व भर की महिलाओं को देंगी टक्कर
वर्ल्ड चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की चाहत का चयन होने के बाद माता-पिता बेहद खुश हैं। चाहत के कोच गुरचरण ने कहा कि चाहत एक बहुत अच्छी तैराक हैं और दुनिया की बेहतरीन महिला तैराक को टक्कर देने में पूरी तरह से सक्षम हैं। वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर देश और शहर का नाम रोशन करेंगी। बीते दिनों गुजरात में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया गया था। चाहत अरोड़ा ने इस आयोजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 पदक और 2 राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

1 महीने के शिविर का आयोजन
चाहत ने 100 और 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया और साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी स्थापित किया था। 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में उन्होंने रजत पदक हासिल किया था। चाहत की इस प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है। चाहता अरोड़ा ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली चैंपियनशिप से पहले उन्हें 1 नवंबर से भुवनेश्वर में होने वाले अभ्यास शिविर में हिस्सा लेना होगा। इस शिविर के दौरान साउथ अफ्रीका के स्विमिंग कोच डूग स्कीनर उन्हें ट्रेनिंग देंगे। 1 महीने की ट्रेनिंग के बाद वहीं से चाहत ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगी।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.