पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया अपनी सम्पति का ब्यौरा, पति से ज्यादा पत्नी आशा अमीर, लेकिन...

हरियाणा विधानसभा चुनाव : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया अपनी सम्पति का ब्यौरा, पति से ज्यादा पत्नी आशा अमीर, लेकिन...

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया अपनी सम्पति का ब्यौरा, पति से ज्यादा पत्नी आशा अमीर, लेकिन...

Google Photo | Bhupinder Singh Hooda

Chandigarh News : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। वर्षीय 77 वर्षीय हुड्डा ने अपने शपथ-पत्र में अपनी संपत्तियों का विवरण भी प्रस्तुत किया है। जिसमें उन्होंने चल और अचल संपत्तियों का स्पष्ट ब्योरा दिया। चल संपत्तियों के मामले में भूपेंद्र हुड्डा की स्थिति मजबूत है। जबकि अचल संपत्तियों में उनकी पत्नी आशा हुड्डा की संपत्ति अधिक है।

कोई गाड़ी नहीं, लेकिन 10.76 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित
पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार हुड्डा की संपत्ति में करीब पांच करोड़ रुपये की कमी आई है। वर्ष 2019 में उनकी संपत्ति का मूल्य लगभग 15 करोड़ रुपये था। जबकि 2024 के विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र में उन्होंने करीब 10.76 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। उनके शपथ-पत्र के अनुसार हुड्डा के पास कोई वाहन नहीं है। हालांकि, उनके पास एक रिवाल्वर, एक रायफल और एक पिस्टल है। जिनकी कीमत 50-50 हजार रुपये आंकी गई है।

कितना इनकम टैक्स जमा किया?
इनकम टैक्स रिटर्न के मामले में भी हुड्डा और उनकी पत्नी ने अद्यतन जानकारी दी है। वर्ष 2019-2020 में भूपेंद्र हुड्डा ने 37,08,350 रुपये का आयकर जमा किया था। जबकि उनकी पत्नी आशा हुड्डा ने 33,69,935 रुपये का टैक्स भरा था। वर्ष 2023-2024 में हुड्डा ने 60,05,332 रुपये का आयकर जमा कराया। इसके अलावा उनकी पत्नी ने 35,53,491 रुपये का रिटर्न दाखिल किया है। 

कोर्ट में लंबित मामलों का भी जिक्र
हुड्डा ने शपथ-पत्र में अपने खिलाफ कोर्ट में लंबित मामलों का भी जिक्र किया है। जिसमें कई कानूनी मुद्दों की जानकारी दी गई है। इसके अतिरिक्त रोहतक, महम, गढ़ी सांपला किलोई और कलानौर विधानसभाओं के लिए अब तक कुल 20 नामांकन दाखिल किए जा चुके हैं। जिनमें से हुड्डा का नामांकन विशेष रूप से चर्चा में है।

अन्य खबरे