चंडीगढ़ में ग्यारहवीं के छात्रों का दाखिला रद्द, डीईओ दफ्तर के बाहर किया घेराव

Chandigarh News : चंडीगढ़ में ग्यारहवीं के छात्रों का दाखिला रद्द, डीईओ दफ्तर के बाहर किया घेराव

चंडीगढ़ में ग्यारहवीं के छात्रों का दाखिला रद्द, डीईओ दफ्तर के बाहर किया घेराव

Google Image | चंडीगढ़ में ग्यारहवीं के छात्रों ने दाखिला रद्द होने पर डीईओ दफ्तर के बाहर घेराव किया

चंडीगढ़ में ग्यारहवीं के छात्रों का दाखिला रद्द, डीईओ दफ्तर के बाहर किया घेराव Chandigarh : चंडीगढ़ में शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों के 11वीं में दाखिले के लिए स्पेशल काउंसलिंग का आयोजन किया गया था, जिसके तहत 26 अक्टूबर तक फीस जमा कराने का समय दिया गया था। फीस जमा ना करने वाले छात्रों का दाखिला रद्द कर दिया गया। दाखिला रद्द होने की वजह से गुरुवार को छात्रों ने डीईओ दफ्तर का घेराव किया। छात्रों का कहना है कि लगातार चल रही त्योहारों की छुट्टी की वजह से साइबर कैफे बंद थे, जिसके कारण ऑनलाइन फीस जमा करवाना मुश्किल था।

छात्रों ने किया प्रदर्शन
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में निर्धारित समय पर फीस न जमा कराने की वजह से दाखिला ना मिल पाने के कारण छात्रों में आक्रोश का माहौल देखने को मिला। बीते गुरुवार की दोपहर को छात्रों ने डीईओ दफ्तर का घेराव किया और फीस जमा करवाने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की। छात्रों का मानना है कि लगातार चल रही त्योहारों की छुट्टियों के कारण ऑनलाइन फीस जमा कराने में असमर्थ रहे। इस दौरान 20 से 25 छात्रों ने मिलकर डीईओ दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित स्पेशल काउंसलिंग में 2101 उम्मीदवारों ने 42 सरकारी स्कूल में विभिन्न विषयों में दाखिला लेने के लिए आवेदन किया था, जिसके तहत फीस जमा करवाने के लिए 26 अक्टूबर तक की समय सीमा दी गई थी। 

डीईओ दफ्तर का घेराव
20 अक्टूबर को स्पेशल ड्राइव के तहत दाखिले के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन बताया गया था। इस दौरान विभाग को सरकारी स्कूल में दसवीं पास किए छात्रों के आवेदन फॉर्म मिले। शिक्षा विभाग ने इससे पहले भी पहली और दूसरी काउंसलिंग के दौरान फीस जमा कराने के लिए अतिरिक्त समय दिया था। यह तीसरी काउंसलिंग का स्पेशल आयोजन किया गया था, जिसके तहत 26 अक्टूबर की समय सीमा निर्धारित की गई थी  शिक्षा निदेशक हरसुहिंदरपाल सिंह बराड़ ने कहा कि 11वीं में दाखिले के लिए छात्रों को स्पेशल चांस दिया गया था। छात्रों ने समय पर फीस जमा नहीं कराई। फीस जमा कराने के लिए अतिरिक्त समय को लेकर चर्चा की जाएगी।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.