परिचितों ने की 78.15 लाख की धोखाधड़ी, 6 माह में पैसे दोगुने करने का दिया झांसा

Delhi : परिचितों ने की 78.15 लाख की धोखाधड़ी, 6 माह में पैसे दोगुने करने का दिया झांसा

परिचितों ने की 78.15 लाख की धोखाधड़ी, 6 माह में पैसे दोगुने करने का दिया झांसा

Google | Symbolic Image

परिचितों ने की 78.15 लाख की धोखाधड़ी, 6 माह में पैसे दोगुने करने का दिया झांसा Delhi : दिल्ली के प्रीतम विहार कॉलोनी में 6 महीने में रकम दोगुना करने का झांसा देने वालों का मामला सामने आ रहा है। यह घटना प्रीतम विहार निवासी रियल स्टेट के कारोबारी के साथ हुई है। रियल स्टेट कारोबारी को 6 माह में रकम दोगुनी करने का झांसा दिया गया था। कारोबारी से निवेश के नाम पर 78.15 लाख रुपए लिए गए हैं। 

परिचितों ने की धोखाधड़ी
पीड़ित ने इस मामले की जानकारी सिहानी गेट थाने में दी है और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कारोबारी का आरोप है कि उनके ही किसी परिचित ने उन्हें निवेश करके अच्छा मुनाफा होने का झांसा दिया तो उन्हे खुद और अपने परिचितों से निवेश करा दिया। बाद में आरोपियों ने रकम लौटाने से इनकार कर दिया। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने 2016 से 2022 तक उन्हें कई बार अलग-अलग तरीके से विश्वास में लेकर उनके साथ धोखाधड़ी की है और अब उनके पैसे लौटाने से इंकार कर रहे हैं।

6 माह में रकम दोगुना करने का झांसा
दिल्ली के प्रीतम विहार कॉलोनी में रहने वाले रियल एस्टेट कारोबारी अजय कुमार चौरसिया का कहना है कि उनका दिल्ली में कार्यालय था। उसी बिल्डिंग में सोवन संजीव प्रधान का भी कार्यालय था। वहीं से उन दोनों के बीच जान पहचान हुई। सोवन संजीव ने उन्हें अपना फॉरेक्स ट्रेडिंग का काम बताया, जिसमें निवेश के बाद 6 माह में रकम दुगनी कराने का दावा किया जाता है।

जान से मारने की धमकी दी
अजय कुमार चौरसिया ने बताया कि आरोपी ने खुद की 26 लाख रुपए और परिचितों के 35 लाख रुपए निवेश करा दिए। संजीव ने उनकी पहचान लोकेश, अमन, अनिल शेखावत और अन्य लोगों से कराई। कुछ समय बाद सोवन संजीव अपना कार्यालय खाली करके चले गए। 2016 में जब वापस उनकी मुलाकात लोकेश से हुई तो उसने भी उसे नई स्कीम बता कर 3 माह में अच्छा मुनाफा करने का झांसा दिया। पिछले पैसे वापस पाने के लालच में आकर उन्होंने स्वयं पर अपने परिचितों से मिलकर 15 लाख रूपए निवेश कर दिए। 

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.