अरुणाचल प्रदेश के पहले IPS रॉबिन हिबू की जीवनी लॉन्च, मैरीकॉम और तारा गांधी बोलीं- जरूरतमंद लोगों के आप एक योद्धा

New Delhi : अरुणाचल प्रदेश के पहले IPS रॉबिन हिबू की जीवनी लॉन्च, मैरीकॉम और तारा गांधी बोलीं- जरूरतमंद लोगों के आप एक योद्धा

अरुणाचल प्रदेश के पहले IPS रॉबिन हिबू की जीवनी लॉन्च, मैरीकॉम और तारा गांधी बोलीं- जरूरतमंद लोगों के आप एक योद्धा

Tricity Today | IPS रॉबिन हिबू की जीवनी लॉन्च

New Delhi : छह बार विश्व एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन और राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने मुख्य अतिथि तारा गांधी (महात्मा गांधी की पोती) के साथ अरुणाचल प्रदेश के पहले आईपीएस अधिकारी रॉबिन हिबू की जीवनी का विमोचन किया। समारोह का मुख्य आकर्षण गौरवान्वित विजेताओं को प्रतिष्ठित "नॉर्थ ईस्ट सेमेरिटन गोल्ड मेडल" प्रदान करना और उत्तर पूर्व राज्यों के 50 नवोदित चैंपियनों के लिए 8:00 AM स्पोर्ट्स डाइट स्कॉलरशिप का शुभारंभ था।

"कल्याण के लिए योगदान सराहनीय रहा"
इस मौके पर मैरी कॉम ने कहा, "रॉबिन हिबू पिछले काफी वर्षों में संकट, पीड़ित और जरूरतमंद लोगों के लिए एक योद्धा रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश राज्य के पहले आईपीएस अधिकारी के रूप में, उन्होंने न केवल अपने लिए सम्मान पाया है बल्कि अपने गृह राज्य और पूरे देश के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा रहे है। सभी अचीवर्स वास्तव में उत्तर पूर्वी भाइयों और बहनों के कल्याण के लिए उनका योगदान सराहनीय रहा हैं।"

"मैं रास्तों पर पैदल चलने से कभी नहीं कतराता हूं"
इस अवसर पर रोबिन हिबू ने कहा, "यह अब तक एक अत्यंत चुनौतीपूर्ण यात्रा रही है और मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि मैं रास्तों पर पैदल चलने से कभी नहीं कतराता हूं। मैं संकट में उत्तर पूर्व के लोगों की सेवा करने और जागरूकता पैदा करके उन्हें सशक्त बनाने का संकल्प लेता हूं। उनको कानूनी आपातकालीन सहायता के साथ-साथ स्वास्थ्य-शिक्षा सुविधाएं प्रदान करना। हम लोगों के बीच उनकी समग्र भलाई सुनिश्चित करने और उन्हें किसी भी भेदभाव से बचाने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं। समाज का प्रत्येक सदस्य, और हर राज्य एक है देश का अभिन्न अंग और सही मायने में हमारे देश और बहुलवादी समाज की मुख्यधारा का हिस्सा है। निदो तानिया का बलिदान, जिस पर क्रूरता से हमला किया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी, व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। 

"देश के लिए अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं"
उन्होंने आगे कहा, "मैंने हमेशा संदेश देने का प्रयास किया है कि उत्तर पूर्व के लोग देश में विशिष्ट सुंदरता और जीवंतता को जोड़ते हैं। उत्तर पूर्व के लोगों के प्रतिनिधि के रूप में, मैंने नार्थ-ईस्ट मोज़ेक संस्कृति को समृद्ध करने के लिए लगन से प्रयास किया और उन्होंने नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सचिवालय में संयुक्त आयुक्त के रूप में सेवा करने के लिए रायसीना हिल में राष्ट्रपति भवन के राजसी माहौल में पूर्वोत्तर क्षेत्र के पहले आईजीपी के रूप में कार्य किया। यह मेरी हार्दिक इच्छा है कि आने वाले समय में मेरे पूर्वोत्तर के भाई-बहन देश में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।"

लड़कियों के लिए किए बेहतर कार्य
इस अवसर पर रोबिन हिबू ने कहा, "मैंने हमेशा लड़कियों के मौलिक आत्मरक्षा कौशल सीखने के महत्व पर जोर दिया है। मैं अपनी जीवनी के विमोचन के अवसर पर सचमुच अभिभूत महसूस कर रहा हूं। मैं आने वाले समय में अपनी मातृभूमि के लिए और बड़ी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.