दिल्ली में शनिवार से सभी का टीकाकरण शुरू होगा, मगर मुख्यमंत्री ने बताई बड़ी अड़चन, जानें क्या

BIG NEWS: दिल्ली में शनिवार से सभी का टीकाकरण शुरू होगा, मगर मुख्यमंत्री ने बताई बड़ी अड़चन, जानें क्या

दिल्ली में शनिवार से सभी का टीकाकरण शुरू होगा, मगर मुख्यमंत्री ने बताई बड़ी अड़चन, जानें क्या

Social Media | CM Arvind Kejriwal

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। अस्पताल, ऑक्सीजन और इलाज के लिए सांसें संघर्ष कर रही हैं। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगले तीन महीने में दिल्ली के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने की योजना बनाई है। एक दिन पहले ही उन्होंने कैबिनेट और वरिष्ठ अधिकारियों संग इसका प्लान फाइनल किया था। उनका कहना है कि कोरोना को हराने में वैक्सीन सबसे कारगर है। जिन देशों में वैक्सीनेशन हो चुका है, वहां लोगों में संक्रमण कम फैल रहा है। 

राजधानी दिल्ली में 18-44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन शनिवार से शुरू होना है। इसके लिए राज्य सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। हालांकि डिजिटल मीडियम से मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि, “अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है। हम लगातार कंपनी के संपर्क में हैं। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन कल या परसों तक आ जाएगी। कल या परसो पहले 3 लाख कोविशील्ड वैक्सीन आ रही है।”

केजरीवाल ने आगे कहा, “हमारे पास दो वैक्सीन हैं। एक कोविशील्ड और एक कोवैक्सीन। दोनो कंपनियों को हमने 67 लाख डोज़ देने का निवेदन किया है। हमने कहा है कि ये वैक्सीन हमें अगले 3 महीने के अंदर उपलब्ध कराएं। हमारा पूरा प्रयास है कि अगले 3 महीने के भीतर दिल्ली के सभी लोगों को टीका लगा दिया जाए।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.