400 करोड़ रुपए कीमत...नोएडा से कमाए थे पैसे!

शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर : 400 करोड़ रुपए कीमत...नोएडा से कमाए थे पैसे!

400 करोड़ रुपए कीमत...नोएडा से कमाए थे पैसे!

Google Photo | पोंटी चड्ढा के दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर में स्थित फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाया है।

Delhi News : दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने अवैध फार्म हाउस के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत हर रोज जगह-जगह अवध फार्म हाउस को तोड़ा जा रहा है। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने हाई प्रोफाइल शराब कारोबारी दिवंगत पोंटी चड्ढा के दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर में स्थित फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाया है। इस फार्म हाउस की कीमत करीब 400 करोड़ रुपए के आसपास है, जो करीब 10 एकड़ में फैला है। डीडीए की कार्यवाही दूसरे दिन भी जारी रही। इस एक्शन के बाद आसपास के अन्य फार्म हाउस मालिकों में हड़कंप मच गया है।

डीडीए के अधिकारियों के मुताबिक, चड्ढा का छतरपुर में करीब 10 एकड़ में फैले लगभग 400 करोड़ रुपये कीमत का फार्म हाउस है, जिसे शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया। आज फार्महाउस की बची हुई जमीन पर बनी मुख्य इमारत को तोड़ने की कवायद चल रही है। इस जमीन को जल्द ही खाली कर दिया जाएगा।

कौन था पोंटी चड्ढा
मशहूर कारोबारी पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप की गोलीबारी में मौत हो गई है। दोनों भाईयों की मौत आपसी फायरिंग में हुई। गुरुदीप सिंह चड्ढा उर्फ पोंटी चड्ढा का जन्म मुरादाबाद में हुआ था। अपने कैरियर की शुरुआत में पोंटी चड्ढा एक शराब की दुकान के सामने अपने पिता के साथ नमकीन और स्नैक्स बेचा करता था। साथ ही उनके पिता को एक शराब की दुकान का लाइसेंस मिल गया और यहीं से पोंटी के दिन बदलने शुरू हो गए। इसके बाद धीरे-धीरे पोंटी चड्ढा शराब में बड़े कारोबारी के नाम में शुमार हो गया। इसका व्यापार नोएडा में भी काफी बड़ा था। यहां पर पोंटी चड्ढा ने शराब करोबार के साथ रियल स्टेट और अन्य बिजनेस में भी हाथ आजमाया था। जहां से उसने अकूत संपति का साम्राज्य खड़ा किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.