वीकेंड मनाने पहाड़ों पर पहुंचे दिल्ली एनसीआर वाले, कई घंटों तक जाम में फंसे रहे

पर्यटकों के लिए अपडेट : वीकेंड मनाने पहाड़ों पर पहुंचे दिल्ली एनसीआर वाले, कई घंटों तक जाम में फंसे रहे

वीकेंड मनाने पहाड़ों पर पहुंचे दिल्ली एनसीआर वाले, कई घंटों तक जाम में फंसे रहे

Google Image | Symbolic

Delhi NCR : पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, उत्तर प्रदेश के अन्य राज्यों से लोग पहाड़ों की तरफ पहुंच रहे हैं। मसूरी, नैनीताल, भीमताल, कैंची धाम, ऋषिकेश और हरिद्वार आदि पर्यटन स्थलों में टूरिस्ट की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से दिल्ली हरिद्वार, ऋषिकेश हाइवे पर लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। जाम को खुलवाने के लिए यातायात पुलिस की ओर से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। जबकि मसूरी नैनीताल आदि पर्यटन स्थलों में होटलों में बुकिंग फुल हो चुकी है। 

उत्तराखंड टूरिज्म को फायदा 
हरिद्वार में वीकेंड पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। यातायात का प्रभाव बढ़ने से रविवार सुबह से ही हाइवे से लेकर शहर की अंदरूनी सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए कई स्थानों पर प्रयास करते नजर आए, लेकिन कई घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। जाम के चलते तीन किलोमीटर की दूरी को तय करने में एक घंटे तक का समय लगा।

पहाड़ों में बिताईं तीन दिन की छुट्टियां 
तीन दिन की छुट्टियों के चलते दिल्ली एनसीआर से पर्यटक नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश आदि टूरिस्ट स्पॉट का रुख कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने से शहर में होटल, रिसोर्ट और कैंपों में बुकिंग फुल रही। हरिद्वार देहरादून नेशनल हाइवे पर वाहनों का दबाव बढ़ने से श्यामपुर में जाम की स्थिति बनी रही। इसके चलते पुलिस को बाहरी राज्यों के वाहनों को डाइवर्ट करना पड़ा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.