दक्षिण भारत में मिचौंग तूफान से दिल्ली वाले परेशान, कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

Delhi NCR : दक्षिण भारत में मिचौंग तूफान से दिल्ली वाले परेशान, कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

दक्षिण भारत में मिचौंग तूफान से दिल्ली वाले परेशान, कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द

Google Image | Symbolic Image

Delhi News : दक्षिण भारत में मिचौंग तूफान ने कहर बरपाया हुआ है। मिचौंग तूफान ने चक्रवात का रूप ले लिया है। तूफान का असर राजधानी दिल्ली तक दिखाई दे रहा है। उत्तर रेलवे ने दिल्ली से चेन्नई जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है। दिल्ली से चेन्नई जाने वाली कुछ फ्लाइटस को भी रद्द कर दिया गया है। दक्षिण भारत में लोग भयंकर तूफान से जूझ रहे हैं। लेकिन, इसका असर दिल्ली तक दिखाई दे रहा है।

दिल्ली में आज का मौसम
दिल्ली वालों की मंगलवार की सुबह तेज धूप के साथ हुई। आसमान बिल्कुल साफ रहने वाला है। हवाओं की गति में थोड़ी तेजी देखने को मिलेगी। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दिल्ली में प्रदूषण का हाल
नवंबर के महीने में दिल्ली एनसीआर के लोग प्रदूषण से बुरी तरह त्रस्त थे। एक भी दिन ऐसा नहीं गया, जिस दिन एक्यूआई 300 के नीचे पहुंचा हो। प्रदूषण दिल्ली में गंभीर समस्या है, जिसका हल मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, पिछले 24 घंटो में एक्यूआई 310 दर्ज किया गया है। जो बेहद खराब श्रेणी में है।

कई ट्रेनें रद्द की गईं
उत्तर रेलवे ने दक्षिण भारत में मिचौंग तूफान के कारण 4 से 7 दिसंबर तक कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी यात्रियों को मैसेज के माध्यम से दे दी गई थी।

उड़ानें भी हुईं रद्द
दक्षिण भारत में तूफान ने रौद्र रूप ले लिया है। चेन्नई में लगातार बारिश होने के कारण चेन्नई एयरपोर्ट में पानी भर गया है। इसके कारण सोमवार को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से चेन्नई जाने वाली आधा दर्जन उड़ानों को रद्द किया गया। मंगलवार को उड़ान शुरू होने की संभावना जताई गई है। हालांकि चेन्नई में अभी बारिश जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.