42 हजार रुपए लेने के बावजूद भी नहीं दी ऑक्सीजन, बेटे के सामने मां ने तड़पते हुए दी जान

एनसीआर में दर्दनाक मामला : 42 हजार रुपए लेने के बावजूद भी नहीं दी ऑक्सीजन, बेटे के सामने मां ने तड़पते हुए दी जान

42 हजार रुपए लेने के बावजूद भी नहीं दी ऑक्सीजन, बेटे के सामने मां ने तड़पते हुए दी जान

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

  • - ठगों ने 42 हजार रुपए लेने के बावजूद भी नहीं दी ऑक्सीजन
  • - ऑक्सीजन नहीं मिलने से बेटे के सामने मां की मौत
  • - बेटे ने सोशल मीडिया से लिया था ऑक्सीजन बेचने वाले व्यक्ति का नंबर
  • - ऑक्सीजन बेचने वाला व्यक्ति निकला ठग
  • - पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की
NEW DELHI : कोरोना महामारी के दौरान रोजाना एक से बढ़कर एक दर्दनाक मामले सामने आ रहे है। जहां पूरा देश इस संक्रमण के कारण मर रहा है। तो वहीं, दूसरी ओर कुछ हैवान जैसे लोग कालाबजारी और ठगी का शिकार बना रहे है। ताजा मामला दिल्ली में स्थित द्वारका साऊथ से आया है। जहां ठगों ने एक बेटे को ठगी का शिकार बनाते हुए 42,500 रुपए ले लिया और फिर ऑक्सीजन नहीं भेजी। जिसके कारण बेटे के सिर से मां का साया उठ गया है।

दिल्ली में स्थित द्वारका साऊथ में हर्ष कुमार अपने परिवार के साथ रहता है। हर्ष कुमार की मां कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण का शिकार हो गई थी। जिसके बाद बेटे ने अपनी मां को किसी तरीके से अस्पताल में भर्ती करवाया। दिल्ली में इस समय काफी बुरा हाल हो रहा है। जिसकी वजह से बेटे को अपनी मां के इलाज के लिए अस्पताल ढूढ़ने में काफी समय लग गया था।  

मुश्किल से मिला था अस्पताल में बेड
पीड़ित बेटे ने बताया कि उसने किसी तरीके से दौड़ भाग करके अपनी मां को दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करवाया। उसकी मां का ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरता जा रहा था। जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उसको अपनी मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने की सलाह दी। बेटा अपनी मां को अपनी आंखों के सामने तड़पता हुआ देख रहा था। जिसके बाद बेटे ने ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाले लोगों के नंबर की जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया।

ठगों ने एडवांस मांगें थे 42,500 रुपये
पीड़ित युवक ने पुलिस को रोते हुए बताया कि उसने सोशल मीडिया पर एक ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाले व्यक्ति का नंबर देखा। जिसके बाद उसने नंबर पर कॉल करके 5 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की। युवक ने जिस व्यक्ति से बात की, उस व्यक्ति 5 ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत 42,500 रुपये बताई। जिसके बाद व्यक्ति ने पीड़ित युवक से रुपए एडवांस में लेने की बात कही तो युवक ने ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई करने वाले व्यक्ति के अकाउंट में सारे पैसे ट्रांसफर कर दिए। 

बेटे के सामने मां ने तोड़ा दम
युवक ने बताया कि रुपए लेने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाले व्यक्ति ने उसका नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। वह अपनी मां की हालत को देखते हुए लगातार व्यक्ति के नंबर पर कॉल करता रहा। लेकिन कुछ भी जवाब नहीं मिल पा रहा था। जिसके बाद युवक को पता चला कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। युवक ने पुलिस को बताया कि उसके पास और भी रुपए नहीं थे। जिससे वह कहीं और से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगा पाता। ऑक्सीजन की कमी के कारण उसकी मां उसके सामने मर गई और वह कुछ नहीं कर पाया। इस मामले में पीड़ित युवक ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने युवक की शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

कालाबाजारी और ठगी के मामले बढ़े
यह एक काफी विपरीत समय है। इस समय लोगों को कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए। लेकिन कुछ दरिंदे जैसे लोग ऐसे समय में भी अपनी दरिंदगी दिखाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। रोजाना ऐसे लोगों की वजह से काफी लोगों की मौत हो रही है। कोई बेटा अपनी मां को खो रहा है तो किसी पत्नी के सामने उसके पति की तड़पते हुए मौत हो रही है। जैसे-जैसे देश में कोरोना संक्रमण की महामारी तेजी के साथ फैलती जा रही है। उसी के साथ कालाबाजारी करने वाले लोग और ऑक्सीजन और कोविड-19 दवाई के नाम पर ठगी करने वाले मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि अब ऐसे समय में पुलिस और साइबर क्राइम पुलिस काफी सक्रिय हो गई है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.