दिल्ली मेट्रो में सफर करते समय अपने सामान को ऐसे रखें सेफ, ऐसे ऑनलाइन बुक करें लॉकर

डीएमआरसी ने दिया लोगों को तोहफा : दिल्ली मेट्रो में सफर करते समय अपने सामान को ऐसे रखें सेफ, ऐसे ऑनलाइन बुक करें लॉकर

दिल्ली मेट्रो में सफर करते समय अपने सामान को ऐसे रखें सेफ, ऐसे ऑनलाइन बुक करें लॉकर

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग दिल्ली मेट्रो से सफर करते है। जहां कभी-कभी लोगों के पास बहुत सारा सामान होता है। जिसकी वजह से लोगों को मेट्रो में सफर करने में परेशानी होती है। बस इतना ही नहीं कई बार तो लोगों के सामान भी चोरी हो जाते है। लेकिन, अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है, क्योंकि अब आप सभी को मेट्रो स्टेशन पर लॉकर की सुविधा मिलेगी। जिसमें आप आपने सामान को सुरक्षित रख सकेंगे।

डीएमआरी की ऐप की मदद से करें लॉकर बुक
दिल्ली के किसी भी मेट्रो स्टेशन पर अब आप किराए पर लॉकर ले सकते हैं। यह सुविधा डीएमआरसी द्वारा दी जा रही है। इसलिए ये सुविधा काफी सुरक्षित है। इस सुविधा से आप लोगों को कई तरह के फायदे मिल सकते है। सामान सुरक्षित रहेगा, चोरी नहीं होगी, बहुत सारा लगेज लेकर नहीं घूमना पड़ेगा। ऐसे में आप मेट्रो स्टेशन पर लॉकर में अपना सामान रखकर कहीं भी जा सकते हैं और वापस आकर अपना सामान कलेक्ट कर सकते हैं। डीएमआरसी की ऐप की मदद से लॉकर को बुक कर सकते हैं। यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी।

ऐसे करें लॉकर को बुक
सबसे पहले DMRC Momentum 2.0 ऐप डाउनलोड करें। उसके बाद Rent A Locker सेक्शन पर क्लिक करें।  जिसके बाद आपसे सेक्शन में कुछ जरूरी डिटेल्स मांगी जाएंगी, उस जानकारी को भर दीजिए। इसके बाद पेमेंट कर दीजिए। पेमेंट करने के बाद आपको एक कोड मिल जाएगा। इसके बाद मेट्रो स्टेशन पर जाकर किसी कर्मचारी से लॉकर के बारे में पूछिए वो आपको बता देंगे कि लॉकर कहां पर है। लॉकर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास आए हुए कोड का इस्तेमाल कीजिए। वापस आने के बाद अपना सामना लेने के लिए इसी कोड का इस्तेमाल कीजिए। यह लॉकर सुविधा 50 से ज्याद मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.