शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, ईडी ने जब्त की 97.79 करोड़ की संपत्ति, जानिए क्यों

बड़ी खबर : शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, ईडी ने जब्त की 97.79 करोड़ की संपत्ति, जानिए क्यों

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, ईडी ने जब्त की 97.79 करोड़ की संपत्ति, जानिए क्यों

Google Photo | शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

New Delhi : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है। यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत की गई है। इस मामले में ईडी की जांच से पता चला है कि कुंद्रा ने बिटकॉइन घोटाले से जुड़े आरोपी अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन प्राप्त किए थे, जिनकी कीमत 150 करोड़ रुपये से अधिक है।

ईडी ने क्या-क्या जब्त किया
एक रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लगभग 97.79 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति कुर्क की है। इसमें मुंबई के जुहू इलाके में शिल्पा के नाम पर एक फ्लैट, पुणे में एक बंगला और कुंद्रा के इक्विटी शेयर शामिल हैं। वहीं, कुंद्रा दंपति के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और अपने मुवक्किलों की संपत्ति की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किलों के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है और वे निष्पक्ष जांच पर भरोसा करते हैं।

क्यों जब्त हुई प्रॉपर्टी
यह कार्रवाई ईडी द्वारा महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर की गई जांच के हिस्से के रूप में की गई है। इन एफआईआर में आरोप है कि आरोपियों ने 2017 में 6,600 करोड़ रुपये की रकम बिटकॉइन के रूप में एकत्र की थी और निवेशकों को झूठे वादे किए थे। ईडी का दावा है कि यह रकम अमित भारद्वाज के घोटाले से जुड़ी है और राज कुंद्रा ने इसमें से 285 बिटकॉइन प्राप्त किए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.