नदी बोली समंदर से... के रचनाकार कुंअर बेचैन का कोरोना से निधन,  महामारी ने छिना अनमोल रत्न

BIG NEWS: नदी बोली समंदर से... के रचनाकार कुंअर बेचैन का कोरोना से निधन, महामारी ने छिना अनमोल रत्न

नदी बोली समंदर से... के रचनाकार कुंअर बेचैन का कोरोना से निधन,  महामारी ने छिना अनमोल रत्न

Social Media | कवि कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन

कवि और हिंदी गीत के राजकुमार कुंवर बेचैन सिंह का आज यानी 29 अप्रैल को निधन हो गया है। वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनके अलावा पत्नी संतोष कुंवर भी कोरोना संक्रमित थीं।  पति और पत्नी 12 अप्रैल को पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही दोनों दिल्ली के लक्ष्मीनगर स्थित सूर्या अस्पताल में एडमिट थे। उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर डॉ. कुंवर बेचैन को आनंद विहार स्थित कोसमोस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था । उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। जबकि उनकी पत्नी की हालत अभी स्थिर है। वह सूर्या अस्पताल में ही फिहाल भर्ती हैं। 

डॉ कुंवर बेचैन ग़ाज़ियाबाद के नेहरू नगर में रहते थे। कोसमोस अस्पताल में एडमिट किए जाने के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। और उन्हें वेंटिलेटर बेड नहीं मिल पा रहा था। इस पर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट भी किया था। कुमार विश्वास के ट्ववीट के बाद गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा ने मदद की थी। और उन्हें कैलाश अस्पताल में वेंटिलेटर मिल पाया था। कुंवर बेचैन जी के निधन की सूचना से मुरादाबाद और सम्भल में भी शोक की लहर दौड़ गई है। कुंवर बेचैन मूल रूप से मुरादाबाद के उमरी गांव के थे। उनकी शिक्षा चंदौसी के एसएम कॉलेज में हुई थी। 

कुंवर बेचैन के निधन की जानकारी अभी खुद कुमार विश्वास ने दी है। कुमार विश्वास ने ट्वीट किया ।कोरोना से चल रहे युद्धक्षेत्र में भीषण दुःखद समाचार मिला है। मेरे कक्षा-गुरु मेरे शोध आचार्य, मेरे चाचाजी, हिंदी गीत के राजकुमार, अनगिनत शिष्यों के जीवन में प्रकाश भरने वाले डॉ कुँअर बेचैन ने अभी कुछ मिनट पहले ईश्वर के सुरलोक की ओर प्रस्थान किया। कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.