एक से छह जनवरी तक शीतकालीन अवकाश, शिक्षा विभाग ने की छुट्टियों में कटौती

Delhi Winter Vacation News : एक से छह जनवरी तक शीतकालीन अवकाश, शिक्षा विभाग ने की छुट्टियों में कटौती

एक से छह जनवरी तक शीतकालीन अवकाश, शिक्षा विभाग ने की छुट्टियों में कटौती

Tricity Today | विंटर वेकेशन

New Delhi : दिल्ली में विंटर वेकेशन शुरू होने वाला है। शिक्षा विभाग की तरफ से विंटर वेकेशन के बाबत एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली के स्कूलों में एक से छह जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहने वाली हैं। हर साल एक से पंद्रह तारीख तक होने वाली छुट्टियों में इस बार कटौती की गई है।

क्या है शिक्षा विभाग का निर्देश
 दिसंबर का महीना शुरू हो गया है, लेकिन दिल्ली में ठंड ने अभी तक दस्तक नहीं दी है। शिक्षा विभाग की ओर से सर्दियों की छुट्टियों को लेकर निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि, पिछले वर्षों की तुलना में अबकी बार छुट्टियों की अवधि कम है। एक से छह जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा।

अवकाश में कटौती का कारण
 बता दें कि दिल्ली में नवंबर के महीने में प्रदूषण ज्यादा रहा है। प्रदूषण की वजह से 8 से 18 नवंबर तक दिल्ली के स्कूलों को बंद किया गया था। इस कारण शीतकालीन छुट्टियों में कटौती कर पिछली छुट्टियों की भरपाई करने की कोशिश की गई है।

ताकि प्रभावित न हो बच्चों की पढ़ाई
आमतौर पर प्राइमरी स्कूलों की सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक होती थीं। जबकि बड़ी कक्षाओं की छुट्टियां 1 से 15 जनवरी तक होती थीं। लेकिन, अबकी बार नवंबर में हुई छुट्टियों को देखते हुए शीतकालीन अवकाश में कटौती की गई है, ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.