दिग्गजों के बीच से निकला यह नाम, आप भी सुनकर रह जाएंगे हैरान

भारत को टी 20 में मिलेगा नया कप्तान : दिग्गजों के बीच से निकला यह नाम, आप भी सुनकर रह जाएंगे हैरान

दिग्गजों के बीच से निकला यह नाम, आप भी सुनकर रह जाएंगे हैरान

Google Image | भारतीय क्रिकेट टीम

Delhi News : भारतीय टीम ने रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर पूरे देश को खुश कर दिया। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने संन्यास की घोषणा कर दी। जिसके बाद से टी-20 में भारत का कप्तान कौन होगा, किसे भारतीय टीम की कमान दी जाएगी और कौन इस जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से निभा सकता है, इन सब बातों पर चर्चा होने लगी है। इस बीच एक नाम की बहुत चर्चा हो रही है। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। वह खिलाड़ी हैं सूर्य कुमार यादव। मौजूदा टीम में हार्दिक समेत कई दिग्गज हैं। इनके बीच से यह नाम निकलना बहुत ही हैरान करने वाला है। 

हार्दिक, ऋषभ पंत और सूर्य कुमार यादव की चर्चा 
टी 20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक टीम की कमान संभालते थे। रोहित के रहते हुए टीम को कोई स्थायी कप्तान नहीं मिला था। लेकिन अब रोहित के संन्यास की घोषणा के बाद स्थायी कप्तान मिल जाएगा। कहा जा रहा है कि हार्दिक को टी 20 की कमान दी जा सकती है, लेकिन अब सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के नाम की भी कप्तान बनने की चर्चा चल रही है। हार्दिक और ऋषभ के बीच सूर्यकुमार यादव का अचानक कप्तानी की रेस में नाम आना सबसे हैरान करने वाला है। क्रिकेटप्रेमियों का कहना है सूर्य कुमार को डेविड मिलर की कैच लेने का इनाम मिलेगा। क्योंकि उस कैच ने ही पूरा मैच पलटा और भारत वर्ल्ड कप जीत गया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत की टी 20 टीम का स्थायी कप्तान किसे बनाया जाता है। 
विराट की जगह कौन लेगा?
टी 20 से विराट कोहली के सन्यास की घोषणा के बाद उनकी भी जगह खाली हो गई। उनकी जगह भरने के लिए भी कुछ नामों की चर्चा चल रही है। इनमें पहला नाम सूर्यकुमार यादव का है। दूसरा नाम ऋषभ पंत और तीसरा नाम संजू सैमसन का है। इन तीनों के बीच विराट की जगह लेने वाले उपयुक्त और भरोसेमंद फिलहाल सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्य विराट की तरह फिट हैं। वह बैटिंग के साथ फिल्डिंग भी जबरदस्त करते हैं और टी 20 में तो उनका कोई तोड़ नहीं है। यहीं कुछ वजह है जो सूर्यकुमार को विराट के समकक्ष खड़ा करती है। 

गौतम गंभीर बन सकते हैं हेड कोच 
टी 20 वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया। द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में भारत के कोच थे। अब टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में नया कोच मिलेगा। हेड कोच के लिए गौतम गंभीर का नाम काफी चर्चा में है। हालांकि, इस पद को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.