अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरोह का खुलासा, दो छात्र समेत छह गिरफ्तार

दिल्ली एनसीआर के कॉलेजों में नशे का मकड़जाल : अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरोह का खुलासा, दो छात्र समेत छह गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरोह का खुलासा, दो छात्र समेत छह गिरफ्तार

Google Image | symbolic Image

Delhi News : दिल्ली, नोएडा सहित एनसीआर के अन्य जगहों पर शैक्षणिक संस्थानों में मादक पदार्थ बेचने वाले गिरोह का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। दिल्ली पुलिस ने दो छात्रों सहित 6 मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 48 किलो गांजा, 15 ग्राम एमडीएमए व 1,200 ग्राम जैविक गांजा बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों के संपर्क में रहते थे। पकड़े गए आरोपी थाईलैंड से मादक पदार्थों की तस्करी कर भारत में बेच रहे थे। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।

डीएलएफ कैपिटल ग्रीस स्थित एक मकान में की छापेमारी
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार, पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। जानकारी मिली थी कि दिल्ली के मोती नगर स्थित डीएलएफ कैपिटल ग्रीन्स के एक घर से इस कारोबार को चलाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएलएफ कैपिटल ग्रीन्स स्थित एक मकान में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस टीम ने मौके से मणिपुर निवासी नोंगमैथम जशोबंता और थियम रबिकांत को गिरफ्तार कर लिया। दोनों अपने एक साथी रुद्रांश गुप्ता को गांजा आपूर्ति करते थे। जानकारी करने पर पता चला कि पकड़े गए आरोपी थाईलैंड से मादक पदार्थ की तस्करी करके मणिपुर और शिलांग से रेल के जरिये गांजा और जैविक गांजा मंगाते हैं। 

48 किलो गांजा और 1200 ग्राम जैविक गांजा बरामद 
पुलिस ने पकड़े गए आरोपी नोंगमैथम पूछताछ करने के बाद गुरुग्राम, सेक्टर-31 निवासी रुद्रांश गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया। गया। तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद रामा पार्क, उत्तम नगर, दिल्ली निवासी लक्ष्य भाटिया, सेक्टर-4, द्वारका निवासी गिरिक अग्रवाल और रावतपुर, कानपुर निवासी खालिद को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने 48 किलोग्राम गांजा, 15 ग्राम एमडीएमए और 1200 ग्राम जैविक गांजा बरामद किया है।

पकड़े गए गिरोह में दो छात्र भी शामिल
पुलिस टीम ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जानकारी के अनुसार, पकड़ा गया आरोपी लक्ष्य भाटिया नोएडा स्थित एमिटी विश्वविद्यालय का बीबीए का पूर्व छात्र है। इसके अलावा पकड़े गए आरोपियों में एक आरोपी दिल्ली स्थित एक इंस्टीट्यूट से बीबीए कर रहा है। बताया गया है कि पढ़ाई करते समय ही लक्ष्य शुरू में खुद शौक पूरा करने के लिए मादक पदार्थ खरीदता था। इस दौरान उसकी पहचान गिरोह से जुड़े खालिद जफर से हुई। वह तीन साल से छात्रों को गांजा आदि आपूर्ति कर रहा है। लक्ष्य ने खालिद से मादक पदार्थ खरीदे और दिल्ली, नोएडा के विभिन्न विश्वविद्यालयों में सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से मादक पदार्थों की तस्करी करने लगा। पकड़ा गया आरोपी रुद्रांश विभिन्न विश्वविद्यालयों में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ग्राहकों से संपर्क करता था। ऑर्डर मिलने पर आपूर्ति करने वाली कूरियर सेवा आदि की मदद से ग्राहकों को भेज देता था। पकड़े गए आरोपी यूपीआई के माध्यम से भुगतान लेते थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.