लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान, ब्रैस्ट कैंसर के बारे में महिलाओं को किया जागरूक

Delhi : लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान, ब्रैस्ट कैंसर के बारे में महिलाओं को किया जागरूक

लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान, ब्रैस्ट कैंसर के बारे में महिलाओं को किया जागरूक

लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान | लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान

लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने चलाया अभियान, ब्रैस्ट कैंसर के बारे में महिलाओं को किया जागरूक Delhi News : भौर लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन ने स्वास्थ्य कवच के तहत कैंसर जागरूकता अभियान लगातार जारी है। इस बार अभियान नेहरु नगर में चला गया। सेंटर फॉर बायोमेडिकल रिसर्च, दिल्ली स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ और आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज के सहयोग से लगभग 150 घरेलू हिंसा की शिकार औरतें जो कि शक्ति शालिनी जैसी एनजीओ से लाभान्वित हो रही हैं। उनमें कैंसर (खासकर ब्रैस्ट और सरविक्स कैंसर) के प्रति जागरूकता फैलाई गई।

कैंसर से घबराना नहीं बल्कि लड़ना
आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज के एनएसएस के छात्र बीआर अंबेडकर सेंटर की संचालक डॉक्टर दमन सलूजा ने जो स्वयं एक ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर हैं। उन्होंने ऐसी औरतों को प्रोत्साहित किया कि कैंसर से घबराना नहीं बल्कि लड़ना है। संस्था की निर्देशिका डाक्टर सुनीता जेटली ने भी भरोसा दिलाया कि  हम संस्था में रहने वाली औरतों की हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगे।

फाउंडेशन मायके की तरह
मैक्स अस्पताल की कैंसर कोआर्डिनेटर सहेली गुप्ता ने कैंसर से बचाव करने की छोटी-छोटी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। इस कार्यक्रम की सहयोगी संस्था भौर लिविंग ह्यूमनली फाउंडेशन के अध्यक्ष अमन खन्ना ने लोगों से कहा कि यह फाउंडेशन उनके के मायके की तरह है, जहां वह न केवल कैंसर के लिए अपितु और उनके जीवन में चलने वाली अलग-अलग समस्याओं के लिए भी मदद ले सकती हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.