कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, इन 43 उम्मीदवारों को मिला टिकट

Loksabha Election : कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, इन 43 उम्मीदवारों को मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, इन 43 उम्मीदवारों को मिला टिकट

Google Photo | Symbolic

Noida Desk : दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। जिसमें कई नामचीन नेताओं को प्रत्याशी बनाया गया है। उत्तर प्रदेश से किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है। इससे पहले पार्टी की ओर से 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हुई थी। पहली सूची में राहुल गांधी के नाम का ऐलान हो चुका है। राहुल गांधी को वायनाड से टिकट दिया गया।

इनको मिला टिकट
पहली सूची में 10 सामान्य, 13 ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवार हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से तो राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालोर से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा  बीकानेर से गोविन्दराम मेघवाल, झूंझूनू से ब्रजेंद्र ओला, जालोर-सिरोही से वैभव गहलोत, अलवर से ललित यादव, टोंक-सवाईधोपुर से हरीश चन्द्र मीणा, चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, जोधपुर से कारण सिंह उचियारडा, भरतपुर से संजना जाटव, उदयपुर से ताराचंद मीणा के नामों की घोषणा की गई।

पहली सूची में 39 उम्मीदवारों का ऐलान
इससे पहले कांग्रेस ने 8 मार्च को 39 लोकसभा सीटों की पहली सूची जारी की थी। पहली सूची में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और त्रिपुरा जैसे राज्य शामिल थे। कांग्रेस ने जिन 39 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। उनमें केरल से 16, कर्नाटक से 7, छत्तीसगढ़ से 6, तेलंगाना से 4, मेघालय से 2 और त्रिपुरा, सिक्कम और मेघालय से एक-एक प्रत्याशी शामिल है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.