कार सवारों ने पुलिस चेकिंग का डर दिखाकर झटक लिए लाखों के जेवर

Delhi News : कार सवारों ने पुलिस चेकिंग का डर दिखाकर झटक लिए लाखों के जेवर

कार सवारों ने पुलिस चेकिंग का डर दिखाकर झटक लिए लाखों के जेवर

Google Image | Symbolic Image

Delhi News : राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर क्षेत्र की सड़कों पर टप्पेबाजी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली के मौरिस नगर थाना क्षेत्र में एक 50 वर्षीय महिला को कार में लिफ्ट देकर बैठाया। इसके बाद कार सवार बदमाशों ने महिला को पुलिस चेकिंग का डर दिखाते हुए लाखों रुपए के आभूषण उतरवाकर लिफाफे में रख दिए। कुछ देर बाद बदमाशों ने महिला को कार से उतार दिया और बिना आभूषण वाले लिफाफे देकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद महिला ने लिफाफे खोलकर देखे, तो ठगी की जानकारी हुई। इस मामले में पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है।

क्या है मामला 
जानकारी के अनुसार, दिल्ली के ओल्ड चंद्रावल, सिविल लाइंस क्षेत्र में एक 50 वर्षीय महिला अपने परिवार के साथ रहती है। बताया गया है कि महिला सराय रोहिल्ला स्थित एक मेडिकल शॉप में नौकरी करती है। महिला ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि वह जॉब पर जाने के लिए सुबह लगभग 9:15 बजे मॉल रोड स्टैंड पर बस का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान एक अनजान व्यक्ति भी बस स्टैंड पर आया। अनजान व्यक्ति ने उनसे पूछा कि वे कहां जायेंगी। उन्होंने शास्त्री नगर जाने की बात कही। इस पर उस व्यक्ति ने कहा कि उसे भी शास्त्री नगर ही जाना है। इसके कुछ देर बाद एक लाल रंग की कार बस स्टैंड पर आकर रुकी। उसमें बैठे युवक ने उनसे शास्त्री नगर जाने का रास्ता पूछा। तब उनके पास खड़े अनजान व्यक्ति ने कार चालक से कहा कि उन्हें भी शास्त्री नगर ही जाना है। उसके बाद कार के ड्राइवर ने उन्हें शास्त्री नगर तक लिफ्ट देने की बात कही। जिस पर वह दोनों भी कार में बैठ गए। उसके बाद कार जीटीबी नगर की तरफ चल पड़ी।

पुलिस चेकिंग का डर दिखा कर उतरवाए गहने 
महिला ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कार के चालक ने उनसे पूछा कि आपने जो गहने पहने हैं, वह नकली है या असली? उन्होंने कहा कि असली है। इसके बाद चालक ने कहा कि आगे रास्ते में पुलिस वाले सारी कीमती चीजें चेक करेंगे। बिना बिल के आभूषण को जब्त कर लेंगे। इसके बाद चालक ने उन्हें दो लिफाफे दिए और कहा कि अपना कीमती सामान इसमें रख दो। वह उनकी बातों में आ गई और अपनी गोल्ड चेन, कानों के दो कुंडल, दो अंगूठी और मंगलसूत्र लिफाफे में रख दिया। कार चालक ने लिफाफा बैग में छुपाने की बात कहकर उनसे ले लिया। इसके बाद कार चालक दूसरे रास्ते से कार को ले जाने लगा। जिस पर उन्होंने कार चालक से कहा कि उन्हें शास्त्री नगर जाना है। जिसके बाद कार चालक ने कहा कि ज्यादा जल्दी है तो ऑटो से चले जाओ। उसने कार रोक दी और लिफाफे उन्हें देकर वहां से चला गया। कार चालक के जाने के बाद महिला ने जब लिफाफे खोलकर देखे, तो ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित महिला ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.