दिल्ली सरकार ने विस्तारा, स्पाइसजेट सहित चार बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ मामला दर्ज कराया, बताई ये वजह

BIG NEWS: दिल्ली सरकार ने विस्तारा, स्पाइसजेट सहित चार बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ मामला दर्ज कराया, बताई ये वजह

दिल्ली सरकार ने विस्तारा, स्पाइसजेट सहित चार बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ मामला दर्ज कराया, बताई ये वजह

Google Image | विस्तारा, स्पाइसजेट सहित चार बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ मामला दर्ज

दिल्ली सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार प्रसिद्ध एयरलाइंस (Airlines) के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि चारों एयरलाइंस ने महाराष्ट्र से दिल्ली की उड़ान के दौरान यात्रियों से नेगेटिव कोविड-आरटीपीसीआर टेस्ट की जांच नहीं की। जबकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एयरलाइंस को सख्त निर्देश जारी किया गया है। 

इसके मुताबिक महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। दिल्ली सरकार ने इन चारों एयरलाइंस इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया (Indigo, Vistara, SpiceJet Air Asia) के विरुद्ध दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट (DDMA) के तहत मामला दर्ज कराया है। दरअसल इसी महीने 10 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कोविड गाइडलाइंस में संशोधन किया था। नई गाइडलाइंस में कई पाबंदियां लगाई गई थीं। 

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सभी एयरलाइंस को एक शासनादेश जारी किया था। इसमें कहा गया था कि महाराष्ट्र से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटे पहले तक का आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अपने साथ रखना होगा। टेस्ट के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही मुसाफिरों को यात्रा की इजाजत दी जाएगी। 

बताते चलें कि दिल्ली में रविवार को करीब 25000 से ज्यादा कोविड-19 के नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पर पहुंच गया है। जबकि अभी 24 घंटे पहले पॉजिटिविटी रेट 24 फीसदी था। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जबकि उसके मुकाबले मेडिकल सेवाएं लगभग नहीं के बराबर हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.