डीटीसी बसों में अब व्हाट्सएप से भी टिकट बुकिंग, यात्रियों के लिए बड़ी राहत

Delhi News : डीटीसी बसों में अब व्हाट्सएप से भी टिकट बुकिंग, यात्रियों के लिए बड़ी राहत

डीटीसी बसों में अब व्हाट्सएप से भी टिकट बुकिंग, यात्रियों के लिए बड़ी राहत

Tricity Today | Symbolic Image

New Delhi : दिल्ली वालों को खुश करने वाली खबर सामने आई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार डीटीसी और क्लस्टर बसों के लिए डिजिटल टिकटिंग प्रणाली की शुरुआत करने जा रही है। यात्री दिल्ली मेट्रो की तरह डीटीसी बसों का भी व्हाट्सएप से टिकट बुक कर पाएंगे। यात्रियों को बस टिकट लेने के लिए भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कैसे होगी टिकट की बुकिंग
दिल्ली मेट्रो में व्हाट्सएप टिकट के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपॉरेशन (DMRC) चेटबॉट में hi का मैसेज करना होता है। मैसेज मिलने के बाद चेटबॉट उन्हें टिकट खरीदने की अनुमति देता है। उसके बाद यात्री दैनिक, साप्ताहिक और मासिक टिकट बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि व्हाट्सएप टिकट बुक होने के बाद रद्द नहीं किया जा सकता है। क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर आपको छोटा सा शुल्क देना पड़ता है। यूपीआई से भुगतान करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। जल्दी ही दिल्ली मेट्रो की तरह ही डीटीसी बसों में डिजिटल टिकटिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

बस में यात्रा करने वालों को मिलेगी राहत
डीटीसी और क्लस्टर बसों में डिजिटल टिकटिंग से लोगों को राहत मिलेगी। पहले यात्रियों को भीड़ को चीरते हुए बस कडंकटर तक पहुंचना पड़ता था। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती थी। लेकिन, अब यात्री अपने व्हाट्सएप के जरिए टिकट पा सकते हैं। इससे बस में यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.