डीडीए की बिग डील, दिवाली से पहले 36 हजार पेंटहाउस और सुपर एचआईजी फ्लेट्स

दिल्ली में आशियाना की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी : डीडीए की बिग डील, दिवाली से पहले 36 हजार पेंटहाउस और सुपर एचआईजी फ्लेट्स

डीडीए की बिग डील, दिवाली से पहले 36 हजार पेंटहाउस और सुपर एचआईजी फ्लेट्स

Google Image | डीडीए

Delhi News : डीडीए (Delhi Development Authority) इस दीपोत्सव पर अपनी एक सबसे बड़ी हाउसिंग स्कीम लांच करने की तैयारी में है। इस स्कीम के अंतर्गत लोगों को पेंट हाउस से लेकर सुपर एचआईजी फ्लेट्स खरीदने का मौका आपको मिल सकता है। एक पेंट हाउस की कीमत चार से पांच करोड़ के आसपास हो सकती है। डीडीए पिछले काफी लंबे समय से कोई बड़ी स्कीम लेकर नहीं आई है, इसलिए इस स्कीम का लोगों को काफी शिद्दत से इंतजार है। 2018 से ही प्रीमियम क्लास के लिए लग्जरी फ्लेट्स का इंतजार किया जा रहा है। 

2017 में आई थी 27 हजार फ्लेट्स की स्कीम
डीडीए सूत्रों के अनुसार, इस स्कीम को दिवाली से पहले नंवबर के पहले सप्ताह में ही लांच करने की तैयारी है। इस स्कीम के तहत 36 हजार फ्लेट्स सेल आउट किए जाएंगे। इससे पहले 2017 में डीडीए 27 हजार फ्लेट्स की स्कीम लेकर आई थी। स्कीम में अलग-अलग बजट रेंज के फ्लेट्स शामिल किए गए हैं। प्रीमियम क्लास के फ्लेट्स के साथ एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लेट्स भी बड़ी संख्या में शामिल हैं। डीडीए का दावा है कि इनकी कीमतें मार्केट रेट से कम ही रखी जाएगी।

मार्केट से कम होंगे दाम 
डीडीए सूत्रों का कहना है कि स्कीम में ज्यादातर फ्लेट्स द्वारका, नरेला और लोकनायक पुरम में स्थित हैं। फ्लेट्स पूरी तरह बनकर तैयार हैं। फ्लेट्स की कीमत अभी मार्केट रेट के हिसाब से तय की जा रही है। डीडीए का फाइनेंस डिपार्टमेंट इनकी कीमत तय करने में लगा है। एक अनुमान है कि पेंट हाउस की कीमत 4 से 5 करोड़ और सुपर एचआईजी की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है।

एक नजर में पेंट हाउस और सुपर एचआईजी :
इन टावरों को ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट के आधार पर बनाया जा रहा है। इनमें सोलर हीटिंग, ऑर्गेनिक वेस्ट डिस्पोजल और बिजली की कम खपत की सुविधाएं होंगी। इन फ्लैट्स में रहने वालों को गोल्फ कोर्स का नजारा दिखेगा। पेंट हाउस का एरिया करीब 266 वर्गमीटर होगा। सेक्टर-19 में उपलब्ध इन पेंट हाउस की छत पर गार्डन होगा। पेंट हाउस में चार बेडरूम विद अटैच बाथरूम होंगे। सुपर एचआईजी में तीन बेडरूम विद अटैच बाथरूम होंगे
सुपर एचआईजी में सर्वेंट क्वॉर्टर भी होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.