सूर्यकुमार यादव टी-20 के कप्तान बने, एक जुलाई को हमने लिखी थी खबर 

Tricity Today की खबर पर मुहर : सूर्यकुमार यादव टी-20 के कप्तान बने, एक जुलाई को हमने लिखी थी खबर 

सूर्यकुमार यादव टी-20 के कप्तान बने, एक जुलाई को हमने लिखी थी खबर 

Tricity Today | सूर्य कुमार यादव

Delhi News : बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए सूर्य कुमार यादव को टी-20 कप्तान बनाया है। इस बात को Tricity Today ने एक 1 जुलाई को ही बता दिया था। उस दौरान सभी मीडिया संस्थान हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत को कप्तानी का प्रबल दावेदार बता रहे थे। लेकिन Tricity Today ने अपनी खोजी पत्रकारिता का परिचय देते हुए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का प्रबल दावेदार बताया था। लेकिन BCCI के श्रीलंका दौरे के लिए टी-20 कप्तान का ऐलान किए जाने के बाद Tricity Today की खबर पर मुहर लग गई। 

हार्दिक पांड्या की जगह सौंपी कमान 
बनायाभारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होनी है। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान गया है। सूर्या को हार्दिक पांड्या की जगह टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। हार्दिक को कप्तानी न दिए जाने पर कई सवाल उठे थे, लेकिन सूर्या को कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी खुश हैं, इस बात का खुलासा स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने किया है। अक्षर ने सूर्या को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया और उन्हें गेंदबाजों का कप्तान बताया। 

क्या सूर्या यह बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे? 
दरअसल, सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि टी20 के सूर्यकुमार यादव चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे, क्योंकि वह वनडे टीम में फिट नहीं बैठ रहे हैं। 

वनडे मैचों का नहीं होंगे हिस्सा 
बता दें, चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान में खेली जानी है। इससे पहले भारत को सिर्फ 6 वनडे मैच खेलने को मिलेंगे, जिसमें से वह श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैच खेलेगा और सूर्या इन वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.