योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश का खाका किया पेश, विश्व समुदाय से मांगा सहयोग

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश का खाका किया पेश, विश्व समुदाय से मांगा सहयोग

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश का खाका किया पेश, विश्व समुदाय से मांगा सहयोग

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश का खाका किया पेश, विश्व समुदाय से मांगा सहयोग New Delhi : उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनामी बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लखनऊ में 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रहे हैं। मंगलवार को दिल्ली में योगी आदित्यनाथ ने समिट की आधिकारिक घोषणा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विश्व समुदाय के सामने उत्तर प्रदेश में निवेश करने का खाका पेश किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हम पूरी दुनिया से संपर्क स्थापित कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश का माहौल औद्योगिक विकास और निवेशकों के लिए बेहद माकूल है।"

'यह समिट निवेशकों और उद्योगों के लिए मंच बनेगी'

योगी ने कहा, "सरकार आगामी 10 से 12 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। उत्तर प्रदेश में उपलब्ध असीम व्यवसायिक अवसरों को उद्योग समुदाय के सामने पेश करेंगे। हमारी कोशिश है कि प्रदेश के आर्थिक विकास में सहयोग करने के लिए एक एकीकृत मंच प्रदान किया जा सके। इस तीन दिवसीय वैश्विक सम्मेलन में विश्वस्तर के प्रतिनिधि, कॉर्पोरेट जगत के वरिष्ठ कैप्टंस, व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल और एकेडमिया के साथ व्यवसायिक संभावनाओं और सहयोग को लेकर चर्चा की जाएगी।"

'अब तक 40 से ज्यादा देशों से हमने सम्पर्क साधा'

सीएम ने आगे कहा, "आज इस समारोह में मुझे औपचारिक रूप से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। वैश्विक और राष्ट्रीय व्यापारिक समुदाय से हमारे इस अभियान में जुड़ने के लिए अपील की गई है। हम इस अभियान के तहत 40 से अधिक देशों से संपर्क कर चुके हैं। इस भव्य आयोजन में हमारे साथ भागीदारी करने के लिए हमने 21 देशों से अनुरोध किया है। इसमें नीदरलैंड, सिंगापुर, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम समेत अनेकों महत्वपूर्ण देश भाग लेंगे।

'देश और विदेशी महानगरों में होंगे रोड शो'
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश सरकार 19 देशों के 21 महानगरों और भारत के 7 प्रमुख प्रमुख औद्योगिक-व्यवसायिक नगरों में रोड शो का आयोजन की करने जा रही है ताकि उत्तर प्रदेश में उपलब्ध असीम अवसरों का प्रसार किया जा सके। निवेश को आकर्षित किया जा सके। मैं अन्य देशों के राजदूतों से अनुरोध करना चाहूंगा कि उत्तर प्रदेश आएं और हमारे साथ विकास में भागीदार बनें। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने में अपना योगदान दें।"

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.