यूपी के सीनियर आईपीएस अफसर दीपक रतन का हार्टअटैक से निधन, केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे

दुखद : यूपी के सीनियर आईपीएस अफसर दीपक रतन का हार्टअटैक से निधन, केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे

यूपी के सीनियर आईपीएस अफसर दीपक रतन का हार्टअटैक से निधन, केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे

Tricity Today | आईपीएस दीपक रतन

New Delhi : केंद्र में तैनात आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का सोमवार की रात को हार्ट अटैक आने वजह से निधन हो गया है। आईपीएस दीपक रतन 1997 बैच के अफसर थे। वह समय केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को चली तो पूरे विभाग में शोक की लहर दौड़ पड़ी। दीपक रतन उत्तर प्रदेश बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उनकी बीवी भी आईएएस अफसर हैं, जिनका नाम कामिनी चौहान है। दीपक जतन और कामिनी चौहान ने लव मैरिज की थी। दोनों एक ही बैच के अफसर है। 

सीने में दर्द की शिकायत थी
मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम को दीपक रतन के सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उनको दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एडमिट करवाया गया। वहां पर डॉक्टर ने उनको इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उत्तर प्रदेश के काफी दिग्गज अधिकारी दिल्ली पहुंचे हैं।

मध्य प्रदेश के रहने वाले थे दीपक रतन, यूपी के कई जिलों में दी सेवाएं
दीपक रतन मूलरूप से मध्य प्रदेश में स्थित भोपाल के रहने वाले थे। उनका जन्म 26 सितंबर 1973 को हुआ था। उनकी अंतिम पोस्टिंग दिल्ली में थी, वह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। दीपक रतन 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उनकी पहली पोस्टिंग 1999 में लखनऊ पुलिस मुख्यालय में रही थी। उसके बाद उन्होंने फैजाबाद, बागपत, रायबरेली, उन्नाव, गाजियाबाद, सहारनपुर, झांसी और अलीगढ़ जैसे जिलों में अपनी सेवाएं दी हैं, फिलहाल वह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे।
ये है देश की 10 मजबूत इरादों वाली महिला IAS अधिकारी, जिनके लिए कुछ भी नहीं  ‌है नामुमकिन जानिए इनके बारे में..बीवी भी 1997 बैच की आईएएस अफसर
आपको बता दें कि दीपक रतन की पत्नी आईएएस कामिनी चौहान रतन मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं, वह भी 1997 बैच की आईएएस अधिकारी है। कामिनी चौहान भी इस समय दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। उनका प्रमोशन दिसंबर 2019 में दिल्ली में हुआ था। इससे पहले वह लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ, सीतापुर, बागपत, अयोध्या और आगरा में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। काफी जिलों में उन्होंने डीएम का कार्यभार भी संभाला है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.