न्यू ईयर में पहाड़ों पर न हो जाएं 'फ्रीज', निकलने से पहले पढ़ लें ये एडवाइजरी

दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए काम की खबर : न्यू ईयर में पहाड़ों पर न हो जाएं 'फ्रीज', निकलने से पहले पढ़ लें ये एडवाइजरी

न्यू ईयर में पहाड़ों पर न हो जाएं 'फ्रीज', निकलने से पहले पढ़ लें ये एडवाइजरी

Tricity Today | Symbolic Image

Delhi NCR : यूपी, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के लोग न्यू ईयर (New Year 2024) मनाने के लिए नैनीताल, सहारनपुर, ऋषिकेश, हरिद्वार और मसूरी (Nainital, Saharanpur, Rishikesh, Haridwar and Mussoorie) को काफी पसंद करते है। जल्दी ही नए साल का आगाज होने वाला है। पर्यटक नए साल के जश्न को एन्जॉय करने के लिए पहाड़ों की तरफ रुख करेंगे। ऐसे में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्जन प्लान भी लागू किया जाएगा। पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि होटल बुकिंग के बाद ही टूरिस्ट स्पॉट में न्यू ईयर मनाने के लिए निकलें।  

इन जगहों पर वाहनों को किया डायवर्ट 
ट्रैफिक को कम करने के लिए वाहन बाहरी रूटों से ही मसूरी जाएंगे। जरूरत पड़ने पर ही शहर में वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान टोइंग और क्लैपिंग की कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस ने बताया, दिल्ली से रुड़की- सहारनपुर-मोहंड होते हुए मसूरी जाने वाले सभी वाहन आईएसबीटी से शिमला बाईपास-सेंट ज्यूड चौक पर ट्रैफिक डायवर्ट होगा। इसी तरह, बल्लूपुर चौक, गढ़ी कैंट तिराहा, अनारवाला तिराहे से जोहड़ी गांव, कुठालगेट होते हुए मसूरी जाएंगे। दिल्ली से हरिद्वार-ऋषिकेश से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से टर्न लेंगे, जो छह नंबर पुलिया रिंग रोड से लाडपुर तिराहा एवं सहस्रधारा क्रॉसिंग होकर मसूरी भेजे जाएंगे।

मसूरी से देहरादून ऐसे आएं वापस 
एसपी (ट्रैफिक) सर्वेश पंवार ने बताया कि मसूरी से देहरादून आने वाले वाहनों को किंक्रेग से जेपी बैंड से बार्लोगंज की तरफ डायवर्ट कर झड़ीपानी से मेन रोड भेजा जाएगा, जो वन-वे रहेगा। पिक्चर पैलेस से जाने वाले सभी वाहन बड़ा मोड़ से वाइनबर्ग एलन स्कूल होकर जेपी बैंड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट करके झड़ीपानी से मेन रोड भेजे जाएंगे।

मसूरी का ट्रैफिक प्लान 
मसूरी से वापस दिल्ली, सहारनपुर, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार, विकासनगर आने वाले वाहन कुठालगेट से ओल्ड राजपुर रोड, राजपुर-साई मंदिर-आईटी पार्क, तपोवन, बाईपास रोड, नालापानी चौक, तपोवन गेट-लाडपुर तिराहा, छह नंबर पुलिया से जोगीवाला पहुंचेंगे। यहां से वाहन आईएसबीटी एवं हरिद्वार जाएंगे। पिक्चर पैलेस से लंढौर रोड, जैन धर्मशाला तक रोड के दाहिनी ओर और नगर पालिका पार्किंग, कंपनी गार्डन पार्किंग, एमडीडीए की लाईब्रेरी पार्किंग, पिक्चर पैलेस टैक्सी स्टैंड, एमडीडीए पार्किंग लंढौर, टाउन हॉल पार्किंग, कुलड़ी, किंक्रेग, मल्टीस्टोरी पार्किंग पर वाहन खड़े हो सकेंगे।

नहीं चलेंगे भारी वाहन
थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर पर मसूरी डायवर्जन और बाटाघाट चेक पोस्ट से मसूरी आने वाले भारी वाहनों को सुबह आठ बजे से रात बारह बजे तक प्रतिबंधित किया जाएगा। हालांकि, इस दौरान आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को छूट दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.