इसी हफ्ते बदलेगा वेस्ट यूपी और एनसीआर का मौसम, झमाझम बारिश के बाद रेड अलर्ट की आशंका

Weather Update : इसी हफ्ते बदलेगा वेस्ट यूपी और एनसीआर का मौसम, झमाझम बारिश के बाद रेड अलर्ट की आशंका

इसी हफ्ते बदलेगा वेस्ट यूपी और एनसीआर का मौसम, झमाझम बारिश के बाद रेड अलर्ट की आशंका

Google Image | Symbolic Image

New Delhi : मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर मानसून वापस आएगा। वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान समेत काफी इलाकों में मौसम विभाग ने मानसून की आशंका जाहिर की है। बताया जा रहा है कि आने वाली कुछ दिनों के भीतर एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी इलाकों में बारिश की संभावना है।

2-3 दिनों तक बारिश की आशंका
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 6 अक्टूबर के बाद अगले 2-3 दिनों तक लगातार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत काफी इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा वेस्ट इंडिया और पूर्वी भारत में मानसून की आशंका जाहिर की गई है।

पिछले दिनों बारिश ने खोली थी पोल
वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत के इलाकों में मानसून की ज्यादा आशंका नहीं है। हालांकि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत काशी इलाकों में तेज बारिश की आशंका है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली एनसीआर समेत वेस्ट यूपी और काफी इलाकों में भीषण बारिश हुई थी। जिसकी वजह से 3 दिन तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया था। इसके अलावा तेज और लगातार झमाझम बारिश होने के कारण विकास कार्यो की पोल खुल गई थी। अगर दोबारा से बारिश होती है तो नजारा एक बार फिर वही हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.