गलगोटिया यूनिवर्सिटी के वेबिनार में बोले एक्सपर्ट- ‘सावधानी ही समाधान है’

ग्रेटर नोएडा: गलगोटिया यूनिवर्सिटी के वेबिनार में बोले एक्सपर्ट- ‘सावधानी ही समाधान है’

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के वेबिनार में बोले एक्सपर्ट- ‘सावधानी ही समाधान है’

Tricity Today | ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन हुआ

ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में शुक्रवार को कंप्यूटर साइंस विभाग एवं एनएसएस यूनिट ने "एनवायरमेंट एंड सस्टेनिबिलिटी" विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इसमें मुख्य वक्ता खुशीग्राम के फाउंडर एवं पर्यावरणविद अजीत कुमार रहे। कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के निदेशक डॉ बृजेश सिंह एवं कंप्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डॉ विष्णु शर्मा ने की। अपने संबोधन में अजीत कुमार ने गुरुकुल व्यस्था के बारे में चर्चा की। 

इसमें छात्र-अध्यापक और कैंपस के कर्मचारियों ने भाग लिया। उन्होंने ये भी बताया कि वायरस का आगमन इस सृष्टि में हम लोगों से पहले हुआ है। वो हमेशा हमारे साथ ही रहेगा। हम सभी को अपने आप को सुरक्षित रखना होगा। इसके लिए जरूरी सावधानी बरतनी पड़ेगी। साथ ही उन्होंने रिसाइक्लिंग एवं अपसाइक्लिंग के बारे में जानकारी दी। बिसलेरी इंडिया की मधुबाला शर्मा ने प्लास्टिक वेस्ट के प्रबंधन के बारे में चर्चा की। 

राजीव रंजन ने पानी के शुद्धिकरण के बारे में जानकारी साझा की। रंजीत और कनक ने जलीय जंतुओं पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में देश के अन्य राज्यों से राजीव रंजन झा, भोपाल, कनक झा, प्रोफेसर रंजीत कुमार सिंह एनएसएस संयोजक साहिबगंज महाविद्यालय साहिबगंज, बिहार और प्रभात, नेशनल स्पेस सोसायटी मुंबई ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन राजीव कुमार नाथ और डॉ इंदरप्रीत कौर ने किया। कार्यक्रम में डॉ रितेश श्रीवास्तव, प्रोफेसर अनिका भारद्वाज, शिक्षको एवं छात्रों ने हिस्सा लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.