116 करोड़ की चार परियोजनाओं से  मिलेगी विकास को रफ्तार

फरीदाबाद को सीएम खट्टर का तोहफा : 116 करोड़ की चार परियोजनाओं से मिलेगी विकास को रफ्तार

116 करोड़ की चार परियोजनाओं से  मिलेगी विकास को रफ्तार

Tricity Today | फरीदाबाद को सीएम खट्टर का तोहफा

Faridabad News : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नूंह जिले से प्रदेश में लगभग 2,741 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का आनलाइन लोकार्पण किया। इसमें फरीदाबाद में 115 करोड़ रुपए की चार विकास परियोजनाएं शामिल हैं। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में आयोजित विकास परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता की। 

जिले को मिलीं ये चार परियोजनाएं 
केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद की चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया है। इन परियोजनाओं में सेक्टर-78 में 44.25 करोड़ की लागत से बनाए गए 220 केवी जीआईएस सब-स्टेशन तथा मोहना में 473.192 लाख की लागत से बनकर तैयार हुई गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल की बिल्डिंग का उद्घाटन किया गया है। वहीं, सेक्टर-89 में 61.25 करोड़ की लागत से बनने वाले 220 केवी जीआईएस सब-स्टेशन व 540 लाख की लागत से बनने वाले हरचंदपुर डिस्ट्रीब्यूटरी आरडी आउटलेट का शिलान्यास किया गया है।

फरीदाबाद को मिल रही अलग पहचान
 केंद्रीय भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि औद्योगिक नगरी फरीदाबाद को विकास के क्षेत्र में अलग पहचान मिल रही है। शिक्षा, चिकित्सा, श्मशान घाट, पीने के लिए स्वच्छ पेयजल सप्लाई की लाइनें, बुस्टर, एलईडी लाइटें, गन्दे पानी की निकासी के लिए बेहतर सीवरेज व्यवस्था, पार्कों के सौन्दर्यीकरण, भूजल स्तर को बनाए रखने और साथ ही गंदे पानी को शुद्ध करके पार्कों, उद्योग तथा अन्य कृषि क्षेत्रों में उपयोग में लाया जा रहा है। 

युवाओं के लिए खुलेंगे रोजगार के दरवाजे
 केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद शहर को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने से क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। फरीदाबाद शहर आने वाले समय में विकास की नई दौड़ में शामिल होने जा रहा है। इससे विकास कार्यों और उद्योगिक विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद को विश्व में अलग पहचान मिलेगी। दिल्ली मथुरा एक्सप्रेस वे के बाद दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक एक नया एक्सप्रेस वे बनाया जा रहा है। यह एक्सप्रेसवे 31 किलोमीटर लंबा और छह लेन का होगा। इससे यहां के युवाओं के लिए रोजगार के दरवाजे खुलेंगे।

इन लोगों ने लगाई हाजिरी
इस दौरान तिगांव के विधायक राजेश नागर, पृथला विधायक नयन पाल रावत, बीजेपी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला परिषद के प्रेसिडेंट विजय सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। डीसी विक्रम सिंह, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम अमित मान, डीडीपीओ राकेश और डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.