ये तीन एक्सप्रेसवे जोड़े जाएंगे, फरीदाबाद को होगा सबसे ज्यादा फायदा

दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए खुशखबरी : ये तीन एक्सप्रेसवे जोड़े जाएंगे, फरीदाबाद को होगा सबसे ज्यादा फायदा

ये तीन एक्सप्रेसवे जोड़े जाएंगे, फरीदाबाद को होगा सबसे ज्यादा फायदा

Google Image | Symbolic Image

Faridabad News : बल्लभगढ़ में रहने वाले लोगों के लिए अब फरीदाबाद से इन तीन एक्सप्रेसवे पर जाना आसान हो जाएगा। इन तीनों एक्सप्रेसवे पर जाने के लिए कनेक्टिविटी बनाई जा रही है। मोहन रोड पर बनने वाले एलिवेटेड रोड का अहम योगदान होने वाला है। नए साल के बाद मार्च से इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने इसका टेंडर निकाल दिया है। इसके निर्माण के लिए करीब 215 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

हजारों लोगों को मिलेगी जाम से राहत 
लोक निर्माण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, यह एलिवेटेड पुल करीब 12 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा। इससे वाहन चालकों का सफर बेहद आसान हो जाएगा। करीब 2.1 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड पर करीब 214.93 करोड़ खर्च किए जाएंगे। आपको बता दें कि बल्लभगढ़ स्थित मोहन गांव की ओर जाने वाली सड़क पर चंदावली गांव तक दोनों ओर हजारों दुकानें और मकान बने हुए हैं। इसके साथ ही मुख्य बाजार भी वहीं पर हैं। रोजाना हजारों की संख्या में लोग आते जाते हैं। इस कारण चौक पर हर समय जाम लगा रहता है। वहीं, इस सड़क से करीब 50 से अधिक गांव के लोगों की आवाजाही होती है। कुंडली गाजियाबाद, पलवल और एक्सप्रेसवे पर जाने वाले हजारों की संख्या में भारी वाहन भी इसी सड़क से गुजर रहे हैं। इस वजह से यहां हर समय काम लगा रहता है। दुकानों के आगे सामान और ग्राहकों के वहां भी जाम को बढ़ावा देते हैं।

30 मिनट का रास्ता 10 मिनट में होगा तय 
इस सड़क पर चंदावली, मच्छगर, दयालपुर, मोहना, छांयसा, अटाली सहित करीब चार दर्जन से अधिक गांव बसे हैं। फरीदाबाद, गुरुग्राम सहित अन्य इलाकों में हजारों उद्योग हैं। इन उद्योगों का सामान लाने और ले जाने वाले भारी वाहन इस सड़क से होकर केजीपी तक आते-जाते हैं। आईएमटी के लिए भी इस रास्ते से जाना आसान हो जाएगा। अभी तक बाईपास रोड या केजीपी जाने में 30 मिनट से एक घंटा या उससे ज्यादा भी लग जाता है। इसके बनने के बाद यह सफर 10 मिनट का रह जाएगा।

इन जगहों को मिलेगा फायदा 
एलिवेटेड रोड बनने से चंदावली, सोतई, मच्छगर, बुखारपुर, दयालपुर, पन्हैड़ा, पन्हैड़ा खुर्द, जुन्हैड़ा, अटाली, गढ़खेड़ा, मौजपुर, छायंसा, मोहना, मोठूका, हीरापुर, नरियाला, नरहावली, आदि गांवों की बाईपास रोड से कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी। साथ ही शहर के कारोबारियों को भी इससे काफी लाभ होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.