दोनों पैकेज को जोड़ने में आई तेजी, नोएडा एयरपोर्ट तक राह होगी आसान

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की अड़चन होंगी दूर : दोनों पैकेज को जोड़ने में आई तेजी, नोएडा एयरपोर्ट तक राह होगी आसान

 दोनों पैकेज को जोड़ने में आई तेजी, नोएडा एयरपोर्ट तक राह होगी आसान

Google Image | Symbloic Image

Faridabad News : दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की प्रगति के लिए शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ दौरा किया। इस दौरान उन्होंने दोनों पैकेज के प्रत्येक बिंदु पर जाकर निर्माण कार्यों की जानकारी ली और निर्माण के दौरान आ रही दिक्कतों को तुरंत दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जेवर एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की भी समीक्षा की।

जल्द एक्सप्रेस वे खोलने के लिए बढ़े कदम
चेयरमैन संतोष कुमार यादव ने अधिकारियों को कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुगम यातायात के लिए इस एक्सप्रेसवे को जल्द से जल्द खोलना आवश्यक है। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि डीएनडी से मदनपुर पैकेज-1 का 68% कार्य पूरा हो गया है और मदनपुर से सेक्टर-65 पैकेज-2 का 70.3% कार्य पूरा हो चुका है। पैकेज-1 का निर्माण कार्य जून 2024 में पैकेज-2 का निर्माण कार्य मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस हाइवे में डीएनडी से मदनपुर खादर तक 9 किलोमीटर  व मदनपुर से फरीदाबाद के सेक्टर-65 तक कुल 33 किलोमीटर हाईवे का निर्माण किया जा रहा है।

56 बिजली के टावर किए गए शिफ्ट
इस दौरान अधिकारियों ने चेयरमैन को बताया कि फरीदाबाद क्षेत्र में पैकेज-2 के निर्माण कार्य में बाधा बन रहे बिजली के 68 बिजली टावर में से 56 की शिफ्टिंग का कार्य पूरा हो चुका है और बाकी भी जल्द शिफ्ट कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बिजली की इन लाइनों को शिफ्ट करने में आ रही दिक्कतों की वजह से ही हाईवे के निर्माण में देरी हुई है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा लगातार इन टावरों पर बिजली बंद कर इनकी शिफ्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

जेवर एयरपोर्ट तक न हो कोई असुविधा
उन्होंने एमसीएफ द्वारा कई क्षेत्रों पर कूड़ा डालने से आ रही दिक्कतों के बारे में भी जानकारी दी।  इस दौरान उन्होंने फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट के लिए बन रहे एक्सप्रेसवे की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी भी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की इस हाइवे को भी निर्धारित समय में पूरा कर यातायात के लिए खोलें ताकि फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने प्रत्येक बिंदु पर जाकर निर्माण कार्यों की प्रगति व समीक्षा की। इस अवसर पर उनके साथ एनएचएआई के डीजीएम टेक्निकल एसके बंसल व जगभूषण सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.