स्मार्टसेवा ने खास की नई मुहीम, सैकड़ों लोगों का करवाया हेल्थ चेकअप

लोग कर रहे सेहत के साथ खिलवाड़ : स्मार्टसेवा ने खास की नई मुहीम, सैकड़ों लोगों का करवाया हेल्थ चेकअप

स्मार्टसेवा ने खास की नई मुहीम, सैकड़ों लोगों का करवाया हेल्थ चेकअप

Tricity Today | स्मार्टसेवा

Noida Desk : सूरजकुंड के मैदान पर एनसीआर का सबसे बड़ा कार्यक्रम फरीदाबाद हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मैराथन ने रविवार सुबह मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में ओलंपिक खिलाड़ी मैरी कॉम और मनु भाकर सहित अन्य फिल्मी सितारे पहुंचे हैं। यहां पर स्मार्टसेवा की तरफ से कैंप भी लगाया गया। जहां पर हाफ मैराथन में भाग लेने वाले लोगों का स्मार्ट सेवा के तहत चेकअप किया। इस कार्यक्रम में कई 300 मैराथन ने हिस्सा लिया।

आपको कैसे मिलेगी सुविधा
सीईओ पीयूष गोयल ने बताया कि भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग अपना और अपनों का ख्याल रखना भूल गए हैं। हाईटेक शहर नोएडा-एनसीआर में काम का प्रेशर इतना ज्यादा है कि लोग अपना हेल्थ चेकअप भी अच्छे से नहीं करवा पाते हैं। ऐसे में स्मार्टसेवा (Smart Seva) जैसा ऐप लोगों की मुश्किल हल करने में अहम किरदार निभा रहे हैं। स्मार्ट सेवा एप्लीकेशन एक ऑनलाइन डिजिटल हेल्थ चेकअप साइट है, जो लोगों को ऑनलाइन चेकअप और डॉक्टर प्रोवाइड करवाती है। उन्होंने बताया कि सूरजकुंज में तीन दिवसीय स्मार्टसेवा के तहत कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें हाफ मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों का चेकअप और उनसे फीडबैक लिया गया। चेकअप के बाद मैराथन को बेहतर इलाज की सलाह दी गई। उन्होंने बताया कि स्मार्टसेवा ऐप के माध्यम से कहीं से भी बैठकर ऑनलाइन ऑर्गन्स और आसानी से चेकअप करवा सकते हैं। स्मार्टसेवा के साथ आयुर्वेदिक होम्योपैथिक और एलोपैथी के डॉक्टर काम करते हैं।

क्या है स्मार्ट सेवा 
इस मामले में एसीईओ प्रेरणा गर्ग ने कहा, “हम सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल को सक्षम करने वाला एक डीप-टेक स्टार्ट-अप हैं। हमारा लक्ष्य किसी व्यक्ति में समय-समय पर निवारक स्वास्थ्य जांच की आदत विकसित करके व्यक्तिगत डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफाइल (डीएचपी) बनाने के लिए लोगों को सशक्त बनाना है। इसे प्राप्त करने के लिए हम सस्ती, सटीक, सुलभ और तत्काल डिजिटल स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करते हैं। डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल व्यक्तियों को उनके शरीर के महत्वपूर्ण अंगों और व्यक्तिगत अंगों के स्वास्थ्य पर नज़र रखने में मदद करेगी। डीएचपी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को साक्ष्य-आधारित निदान और परामर्श देने में सशक्त बनाएगा। हमने लोगों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक समय लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए एक अनोखा इनाम कार्यक्रम तैयार किया है, जिसके बदले में वे रोमांचक पुरस्कार और 10 गुना कैशबैक जीत सकते हैं।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.