गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची पर कुत्तों के झुण्ड ने किया हमला, सिक्योरिटी गार्ड ने बचाई जान

कुत्तों का आतंक : गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची पर कुत्तों के झुण्ड ने किया हमला, सिक्योरिटी गार्ड ने बचाई जान

 गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची पर कुत्तों के झुण्ड ने किया हमला, सिक्योरिटी गार्ड ने बचाई जान

Tricity Today | कुत्तों के झुण्ड ने किया हमला

 गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची पर कुत्तों के झुण्ड ने किया हमला, सिक्योरिटी गार्ड ने बचाई जान Ghaziabad : दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके से आया है। जहां पर इंदिरापुरम की रामप्रस्थ ग्रीन हाउसिंग सोसायटी में कुत्तों के झुंड ने एक 11 साल की बच्ची को शिकार बनाया है। बच्ची ने किसी तरीके से भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर घटना को देख रहे सिक्योरिटी गार्ड ने मासूम बच्ची को कुत्तों से बचाया है। हालांकि, इनमें से एक कुत्ते ने बच्ची के पैर में काट लिया है। जिसके बाद बच्ची के पैर से खून निकलने लगा। इस घटना के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोग दहशत में आ गए हैं।

एनसीआर में बढ़ रहा कुत्तों का आतंक
पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में कुत्तों का आतंक काफी तेजी से बढ़ा है। हालत यह हो गई है कि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन और प्राधिकरण भी कुत्तों को लेकर नई-नई गाइडलाइन्स बना रहा है।

3 आवारा कुत्तों ने हमला किया
इंदिरापुरम के वैशाली सेक्टर-7 में एक रामप्रस्थ सोसाइटी है। सोसाइटी में रहने वाली 11 वर्षीय बच्ची पर 3 स्ट्रीट डॉग ने हमला कर दिया। गेट के बाहर मौजूद कुत्ते बच्ची पर झपट पड़े। यह घटना वहां पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने देख ली। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी ने बच्ची को कुत्तों से बचाया है, लेकिन तब तक एक कुत्ते ने बच्ची को काट लिया था।

नोएडा में एक मासूम की मौत
पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों के आतंक के मामले काफी ज्यादा सामने आए हैं। करीब एक महीना पहले नोएडा की एक हाउसिंग सोसाइटी में कुत्तों ने एक मासूम बच्चे को निशाना बनाया था। जिसमें कुत्तों ने मासूम बच्चे की आंत को बाहर निकाल दिया था। इस घटना में मासूम बच्चे की काफी दर्दनाक मौत हुई थी। जिसके बाद नोएडा समेत पूरे एनसीआर में कुत्तों को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था।

नोएडा में 10,000 रुपए का जुर्माना
नोएडा में भी कुत्तों को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं। अगर किसी पालतू कुत्ते ने किसी व्यक्ति को काट लिया तो कुत्ते के मालिक को 10,000 रुपए का जुर्माना जमा करना होगा। इसके अलावा पीड़ित व्यक्ति का इलाज भी करवाना होगा। ऐसा ना करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.